ताज़ा खबर
 

SBI Exam 2021: एसबीआई ने स्थगित किया यह बड़ा एग्जाम, यहां देखें आधिकारिक नोटिस

SBI Exam 2021: आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि जनवरी 2021 में निर्धारित परीक्षार्थियों के लिए प्रस्तावित ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल 2021 तक स्थगित कर दी गई है।

एसबीआई अप्रेंटिस भर्ती अभियान विभिन्न राज्यों में 8500 पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

SBI Apprentice exam 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर SBI Apprenticeship recruitment 2020 की ऑनलाइन एग्जाम पोस्टपोन की घोषणा की है। भर्ती अभियान विभिन्न राज्यों में कुल 8500 पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। SBI Apprentice exam पहले जनवरी 2021 के लिए निर्धारित की गई थी जिसे अब स्थगित कर दिया गया है।

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि जनवरी 2021 में निर्धारित परीक्षार्थियों के लिए प्रस्तावित ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल 2021 तक स्थगित कर दी गई है। ऑनलाइन एग्जाम की तिथियों को जल्द ही जारी किया जाएगा। एसबीआई अप्रेंटिस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट की जांच के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर समय समय पर विजिट करते रहें।

एसबीआई अप्रेंटिस भर्ती अभियान विभिन्न राज्यों में 8500 पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 31 अक्टूबर, 2020 से पहले सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए थी।

वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 20 साल और अधिकतम 28 वर्ष निर्धारित थी। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की गई थी। वहीं सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित अभ्यर्थियों को 300 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

Next Stories
1 CBSE Revised Date Sheet 2021: बोर्ड ने डेटशीट में किया संशोधन, इन विषयों की एग्जाम डेट हुई चेंज
2 Pariksha Pe Charcha 2021: परीक्षा पे चर्चा के लिए कौन और कैसे कर सकता है रजिस्ट्रेशन, ये है पूरा प्रोसेस
3 NTA ने जारी की सैनिक स्कूल एंट्रेस एग्जाम की आंसर की, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक
ये पढ़ा क्या?
X