ताज़ा खबर
 

SBI Clerk Prelims Result 2018: जल्‍द होगा इंतजार खत्म, sbi.co.in पर ऐसे देखें परिणाम

SBI Clerk Prelims Result 2018 Date: SBI द्वारा जारी आधिकारिक परीक्षा शेड्यूल के अनुसार, मुख्‍य परीक्षा 5 अगस्‍त, 2018 को होगी। SBI क्‍लर्क मुख्‍य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड/हॉल टिकट 23 जुलाई, 2018 से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

चित्र का इस्‍तेमाल केवल प्रस्‍तुतिकरण के लिए किया गया है।

SBI Clerk Prelims Result 2018: लाखों उम्‍मीदवार बेसब्री से स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की क्‍लर्क परीक्षा 2018 के परिणाम घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं। SBI ने अभी तक जूनियर एसोसिएट्स-कस्‍टमर सपोर्ट एंड सेल्‍स (क्‍लेरिकल कैडर) पदों क लिए आयोजित प्रीलिमनरी परीक्षा के परिणाम घोषित करने की तारीख तय नहीं की है। यह परीक्षा जून में कराई गई थी। पिछले एक सप्‍ताह से कैंडिडेट्स में SBI clerk result 2018 को लेकर उत्‍सुकता है क्‍योंकि अगले 15 दिन के भीतर मुख्‍य परीक्षा होनी है।

नतीजे जारी होने के बाद sbi.co.in पर आप अपना परिणाम देख सकते हैं। SBI द्वारा जारी आधिकारिक परीक्षा शेड्यूल के अनुसार, मुख्‍य परीक्षा 5 अगस्‍त, 2018 को होगी। SBI क्‍लर्क मुख्‍य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड/हॉल टिकट 23 जुलाई, 2018 से डाउनलोड किए जा सकेंगे। मुख्‍य परीक्षा के लिए, रिक्तियों से 10 गुना ज्‍यादा उम्‍मीदवारों को बुलाया जाएगा। क्‍वालिफाई करने के लिए प्रीलिम्‍स में कोई न्‍यूनतम अंक तय नहीं किए गए हैं, ऐसे में एसबीआई कट-ऑफ जारी करेगा। एसबीआई की इन नियुक्‍त‍ियों के लिए जनवरी-फरवरी में ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराए गए थे। बैंक 9,000 से भी ज्‍यादा पदों पर भर्तियां कर रहा है। पहले मार्च-अप्रैल में परीक्षा होनी थी मगर इसे जून तक के लिए टाल दिया गया।

SSC GD Constable Recruitment 2018: 54,953 पदों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें ऑनलाइन अप्‍लाई

क्‍या है मेन परीक्षा का पैटर्न: मेन परीक्षा में जनरल/फायनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, क्‍वांटेटिव एप्टिट्यूट, रीजनिंग एबिलिटी और कंप्‍यूटर एप्टिट्यूड के 190 प्रश्‍न पूछे जाएंगे। परीक्षा का कुल अंक भार 200 होगा और इसके लिए उम्‍मीदवारों को 2 घंटे 40 मिनट का समय मिलेगा। प्रश्‍न-पत्र दो भाषाओं में होगा और गलत उत्‍तर पर अंक काटे (कुल नंबर का एक चौथाई) जाएंगे। प्रीलिम्‍स से इतर, मुख्‍य परीक्षा के लिए बैंक न्‍यूनमत क्‍वालिफाइंग अंक तय करेगा।

SBI Clerk Result 2018: ये रह सकती है कट ऑफ, जानिए कब आएगा प्री एग्‍जाम का रिजल्ट

क्लर्क के मेन एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 23  जुलाई से बैंक की वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। एसबीआई की इन नियुक्‍त‍ियों के लिए जनवरी-फरवरी में ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराए गए थे। बैंक 9,000 से भी ज्‍यादा पदों पर भर्तियां कर रहा है। पहले मार्च-अप्रैल में परीक्षा होनी थी मगर इसे जून तक के लिए टाल दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App