ताज़ा खबर
 

Railway Recruitment 2019: यहां देखें रेलवे में चल रही है भर्तियों की सभी डिटेल

RRB Railway Recruitment 2019 Notification: इन नौकरियों के लिए अप्लाई करने के लिए आज शाम को लिंक एक्टिवेट हो जाएगा। जिन अभ्यार्थियों को आवेदन करना है वो रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की संबंधित वेबसाइट पर जाकर आवदेन कर सकेंगे।

RRB Railway Recruitment 2019: इस बार आरआरबी (रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड) नहीं आरआरसी (रेलवे रिक्रूटमेंट सेल) रेलवे ग्रुप डी की भर्तियां करेगा।

रेलवे ने नौकरियों का पिटारा खोला हुआ है। रेलवे में ग्रुप डी के लिए भर्तियां चल भी रही हैं। पिछले साल RRB ने 63 हजार से ज्यादा नौकरियों के लिए आवेदन मांगे थे। इसके लिए सीबीटी भी हो चुका है। सीबीटी में पास होने वाले कैंडिडेट्स का पीईटी होने वाला है। पीईटी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अब आवेदकों को इसके लिए बुलाया जाएगा। इसके अलावा रेलवे ने 1 लाख 30 हजार से ज्यादा भर्तियों के लिए भी आवेदन मांगे हैं। इन नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए कल शाम को लिंक एक्टिवेट हो चुके हैं। जिन अभ्यार्थियों को आवेदन करना है वो रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की संबंधित वेबसाइट पर जाकर आवदेन कर सकेंगे। इस बार आरआरबी (रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड) नहीं आरआरसी (रेलवे रिक्रूटमेंट सेल) रेलवे ग्रुप डी की भर्तियां करेगा।

Live Blog

Highlights

    05:49 (IST)14 Mar 2019
    महिलाओं को पूरी करनी होगी ये 'शर्त'

    पीईटी के मानक के मुताबिक महिला आवेदकों को 20 किलो का वजन 100 मीटर की दूरी तक 2 मिनट में लेकर जाना होगा। इसके अलावा महिला आवेदक को 1 किलोमीटर की दूरी 5.40 मिनट में पूरी करनी होगी। इसके लिए भी महिला आवेदकों को केवल एक ही मौका मिलेगा।

    22:55 (IST)13 Mar 2019
    यूं करें तैयारी

    एफिशिएंसी टेस्ट के लिए उम्मीदवार तैयारी में जुट जाएं। उम्मीदवार सुबह का शेड्यूल बनाएं। सुबह के दौरान शरीर में काफी ताजा ऊर्जा होती है। सुबह में दौड़ने से शरीर स्वस्थ रहता है और आप शारीरिक रूप से चुस्त-दुरुस्त होते हैं। सुबह में दौड़ने का फायदा यह भी है कि आपको सड़क पर काफी जगह मिलेगी।

    22:16 (IST)13 Mar 2019
    दलालों से सावधान

    नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले आज बड़ी समस्या बन गए हैं। आरआरबी में नौकरी दिलाने की बात कहने वाले ऐसे किसी व्यक्ति से सावधान रहने की जरूरत है। इस संबंध में बोर्ड अपनी वेबसाइट पर अधिसूचना भी जारी कर चुका है। अधिसूचना में नौकरी के नाम पर होने वाले फर्जीवाड़े, दलालों और जॉब रैकेटियर्स की कारस्तानी को लेकर चेताया गया है। आरआरबी के मुताबिक, उसकी भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कंप्यूटराइज्ड है, जिसमें मेरिट के आधार अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है।

    21:59 (IST)13 Mar 2019
    15 मार्च तक देख सकते हैं स्कोर कार्ड

    1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा दी थी। लंबे समय से चल रही अटकलों के बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट आखिरकार 4 मार्च 2019 को तकरीबन 3 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया था। आरआरबी ने पीईटी प्रक्रिया के लिए चुने गए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है तथा स्कोर जांचने की लिंक भी जारी की है। बता दें कि उम्मीदवार 15 मार्च 2019 तक ही अपना स्कोर कार्ड देख सकेंगे ।

    21:30 (IST)13 Mar 2019
    जानिए कब हो सकती है पीईटी की परीक्षा

    आरआरबी ग्रुप डी पीईटी परीक्षा मार्च के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जा सकती है। जिसके एडमिट कार्ड तीसरे या चौथे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। हालांकि आरआरबी ने ग्रुप डी पीईटी परीक्षा तीथि के लिए कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है।

    20:58 (IST)13 Mar 2019
    पीईटी की शर्त ध्यान से पढ़ लें

    आरआरबी ग्रुप डी पीईटी परीक्षा में पुरुष उम्मीदवार को 2 मिनट में 35 किलो वजन के साथ 100 मीटर दूर तय करनी होगी और इसके अलावा 4 मिनट 15 सेकंड में 1 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी। वहीं महिला उम्मीदवार को 2 मिनट में 20 किलो वजन के साथ 100 मीटर की दूरी तय करनी होगी और 5 मिनट 40 सेकंड में 1 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी।

    20:27 (IST)13 Mar 2019
    ये होंगे नौकरी के योग्य

    आरआरबी ग्रुप डी पीईटी में सफल उम्मीदवारों को दस्तानेद सत्यापन और मेडिकल परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज सत्यापन और मानक परीक्षण के बाद फाइनल रिजल्ट घोषित किया जाएगा। आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से ग्रुप डी के करीब 63,000 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। आरआरबी ग्रुप डी भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों की नौकरी पक्की नहीं है, उन उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण और दस्तावेज सत्यापन से गुजरना होगा। इन सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को ही नौकरी के योग्य माना जाएगा।

    19:57 (IST)13 Mar 2019
    यह कागजात तैयार कर लें

    पीईटी के बाद उम्मीदवारों को कागजात सत्यापन की प्रक्रिया से भी गुजरना होगा। उम्मीदवार यह कागजात तैयार रखें। आधार की फोटोकॉपी, मैट्रिक और इंटर की अंकतालिका, आय प्रमाण पत्र, आईटीआई एनसीवीटी या एससीवीटी सर्टिफिकेट, ट्रांसजेंडर प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र इत्यादि

    19:18 (IST)13 Mar 2019
    यहां करें अप्लाई

    फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (FSSAI) ने असिस्टेंट डायरेक्टर, टेक्निकल ऑफिसर और अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। पात्र उम्मीदवार 14 अप्रैल 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पद पर आवेदन कर सकते हैं।

    19:17 (IST)13 Mar 2019
    दोबारा भी हुई थी परीक्षा

    कुछ परीक्षा केंद्रों पर कुछ अभ्यर्थियों के लिए सेकेंड स्टेज की सीबीटी परीक्षा शुरू नहीं हो पाई थी। उन अभ्यर्थियों के लिए बोर्ड ने 8 फरवरी 2019 को परीक्षा री-शेड्यूल की थी। अब बोर्ड सभी परीक्षार्थियों की उत्तर कुंजी एक साथ जारी करेगा।

    05:56 (IST)13 Mar 2019
    जानिए, सेलेक्शन के बाद कितनी होगी सैलरी

    चयनित उम्मीदवारों को अन्य भत्तों समेत 35,400 रुपये प्रति माह के वेतन मान पर नियुक्त किया जाएगा। पहला सीबीटी स्क्रीनिंग प्रकृति का होगा और इस परीक्षा में पूछे गए सवालों का स्तर आमतौर पर पदों के लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यता और/या न्यूनतम तकनीकी योग्यता के अनुरूप होंगा। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पहली सीबीटी परीक्षा का स्कोर केवल दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की छोटी लिस्ट तैयार करने के लिए उपयोग किया जाएगा।

    00:03 (IST)13 Mar 2019
    नौकरी के नाम पर न खाएं धोखा

    नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले आज बड़ी समस्या बन गए हैं। आरआरबी में नौकरी दिलाने की बात कहने वाले ऐसे किसी व्यक्ति से सावधान रहने की जरूरत है। इस संबंध में बोर्ड अपनी वेबसाइट पर अधिसूचना भी जारी कर चुका है। अधिसूचना में नौकरी के नाम पर होने वाले फर्जीवाड़े, दलालों और जॉब रैकेटियर्स की कारस्तानी को लेकर चेताया गया है। आरआरबी के मुताबिक, उसकी भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कंप्यूटराइज्ड है, जिसमें मेरिट के आधार अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है।

    23:02 (IST)12 Mar 2019
    महिला कैंडिडेट्स को इन मानकों पर खरा उतरना होगा

    वहीं पीईटी के मानक के मुताबिक महिला आवेदकों को 20 किलो का वजन 100 मीटर की दूरी तक 2 मिनट में लेकर जाना होगा। इसके अलावा महिला आवेदक को 1 किलोमीटर की दूरी 5.40 मिनट में पूरी करनी होगी। इसके लिए भी महिला आवेदकों को केवल एक ही मौका मिलेगा।

    21:59 (IST)12 Mar 2019
    मेडिकल फिटनेस टेस्ट होगा

    आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा 17 सितंबर 2018 से 17 दिसंबर 2018 तक आयोजित की गई। यह परीक्षा तीन शिफ्ट में आयोजित की गई। रेलवे की इतनी बड़ी परीक्षा होने के कारण यह परीक्षा इतने लंबे समय के लिए चली। आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा कुल 100 अंक की आयोजित की गई जिसके लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय मिलता था। आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा होने के बाद चयनित उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया गया। पीईटी के बाद कागजात सत्यापन और मेडिकल फिटनेस टेस्ट होगा।

    21:33 (IST)12 Mar 2019
    कागजात सत्यापन है जरुरी

    पीईटी में चयनित सभी उम्मीदवारों को कागजात सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। जरुरी है कि सभी उम्मीदवार अपनी पढ़ाई से संबंधित सभी कागजात अभी से ही इकट्ठा कर लें। कागजात सत्यापन और मेडिकल फिटनेस टेस्ट के बाद ही किसी उम्मीदवार की नियुक्ति होगी। 

    21:07 (IST)12 Mar 2019
    महिला उम्मीदवार ध्यान दें

    महिला उम्मीदवारों को 20 किलोग्राम वजन उठाकर 100 मीटर की दूरी 2 मिनट में तय करनी होगी । इसके अलावा 1000 मीटर की दूरी 05 मिनट 40 सेकंड में पूरी करनी होगी।

    20:30 (IST)12 Mar 2019
    पुरुष उम्मीदवार ध्यान दें

    बता दें कि पीईटी को पास करने के लिए पुरुष उम्मीदवार को 35kg के भार के वजन को बिना एक भी बार जमीन पर रखे दो मिनट में 100 मीटर लेकर जाना है। इसके साथ ही पुरुष उम्मीदवार को एक किलोमीटर की दूरी चार मिनट 15 सेकेंड में तय करनी है।

    19:57 (IST)12 Mar 2019
    ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

    कई RRC ने पीईटी का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया है। उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालकर लॉग इन करना होगा।

    19:22 (IST)12 Mar 2019
    पीईटी की करें तैयारी

    फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए उम्मीदवार तैयारी में जुट जाएं। उम्मीदवार सुबह का शेड्यूल बनाएं। सुबह के दौरान शरीर में काफी ताजा ऊर्जा होती है। सुबह में दौड़ने से शरीर स्वस्थ रहता है और आप शारीरिक रूप से चुस्त-दुरुस्त होते हैं। सुबह में दौड़ने का फायदा यह भी है कि आपको सड़क पर काफी जगह मिलेगी।

    18:50 (IST)12 Mar 2019
    रेलवे में है वैकेंसी

    रेलवे भर्ती सेल यानी आरआरसी ने 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है और इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन प्राप्त किए हैं। ग्रुप डी लेवल 1 के कई पदों पर वेकेंसी है। ये भर्ती आरआरसी की तरफ से की जाएगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 12 मार्च से शुरू होकर 12 अप्रैल, 2019 रात 11.59 बजे तक चलेगी। वही आवेदक का चयन सीबीटी के आधार पर होगा।

    18:06 (IST)12 Mar 2019
    नॉर्मलाइजेशन और नेगेटिव मार्किंग का रखना होगा ध्यान

    RRB द्वारा ऑनलाइन टेस्ट में मार्क्स नॉर्मलाइजेशन की पद्धति अपनाई जाएगी और कुल वैकेंसी के तीन गुना उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। साथ ही, पिछले बार की तरह इस बार भी ग्रुप डी सीबीटी में नेगेटिव मार्किंग होगी। जिसका अर्थ है कि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए परीक्षार्थी का एक तिहाई अंक काट लिया जाएगा।

    16:32 (IST)12 Mar 2019
    इस शर्त पर होंगे पैसे वापस

    बता दें कि अगर आपत्ति गलत पाई गई तो के पैसे रिफंड नहीं किये जाएंगे। वहीं अगर आंसर-की को लेकर दर्ज कराई गई आपत्ति सही पायी जाती है तो उम्मीदवार के पैसे ऑनलाइन रिफंड कर दिए जाएंगे।

    15:41 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: ऐसा होगा सैलरी का स्ट्रक्चर

    ऐसा होगा सैलरी का स्ट्रक्चरचयनित उम्मीदवारों को अन्य भत्तों समेत 35,400 रुपये प्रति माह के वेतन मान पर नियुक्त किया जाएगा। पहला सीबीटी स्क्रीनिंग प्रकृति का होगा और इस परीक्षा में पूछे गए सवालों का स्तर आमतौर पर पदों के लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यता और/या न्यूनतम तकनीकी योग्यता के अनुरूप होंगा। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पहली सीबीटी परीक्षा का स्कोर केवल दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की छोटी लिस्ट तैयार करने के लिए उपयोग किया जाएगा।

    15:02 (IST)12 Mar 2019
    नौकरी दिलाने का झांसा देने वालों से रहें सावधान

    नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले आज बड़ी समस्या बन गए हैं। आरआरबी में नौकरी दिलाने की बात कहने वाले ऐसे किसी व्यक्ति से सावधान रहने की जरूरत है। इस संबंध में बोर्ड अपनी वेबसाइट पर अधिसूचना भी जारी कर चुका है। अधिसूचना में नौकरी के नाम पर होने वाले फर्जीवाड़े, दलालों और जॉब रैकेटियर्स की कारस्तानी को लेकर चेताया गया है। आरआरबी के मुताबिक, उसकी भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कंप्यूटराइज्ड है, जिसमें मेरिट के आधार अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है।

    14:29 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: इन परीक्षाओं पर भी उतरना होगा खरा

    आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (पीईटी) भी पास करना होगा। इसके बाद मेडिकल टेस्ट होगा और फिर दस्तावेजों का सत्यापन कराना होगा।

    13:34 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए चाहिए ये कागजात

    आरआरबी ग्रुप डी के उम्मीदवार 10वीं क्लास का सर्टिफिकेट, सभी एग्जाम की मार्कशीट, एड्रेस प्रूफ के रूप में वोटर आईडी कार्ड या आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, पीडब्लूडी प्रमाण पत्र, मेडिकल सर्टिफिकेट अपने पास तैयार रखें। कागजात सत्यापन के वक्त इन कागजातों की जरुरत पड़ेगी।

    13:10 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: महिलाओं के लिए मानक

    महिला आवेदकों को 20 किलो का वजन 100 मीटर की दूरी तक 2 मिनट में लेकर जाना होगा। इसके अलावा उन्हें 1 किलोमीटर की दूरी 5.40 मिनट में पूरी करनी होगी। इसके लिए भी महिला आवेदकों को केवल एक ही मौका मिलेगा।

    12:40 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: RRB NTPC का नोटिफिकेशन

    रेलवे भर्ती बोर्ड्स (RRBs) ने RRB NTPC 2019 (RRB/CEN/03/2019) भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जारी कर दिया है। RRB NTPC में 35277 पदों के लिए आवेदन 31 मार्च 2019 तक किये जा जा सकते हैं।

    12:24 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: ग्रुप डी के पीईटी के लिए पुरुषों के लिए यह हैं मानक

    पुरुषों के लिए अलग है मानकरेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से ली गई सीबीटी परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों को पीईटी की परीक्षा देनी होगी। फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट में पुरुषों और महिलाओं के लिए मानक अलग-अलग हैं। पुरुषों के लिए तय मानक के मुताबिक उन्हें 35 किलो का वजन 100 मीटर की दूरी तक 2 मिनट में लेकर जाना होगा। इसके लिए आवेदक को केवल एक ही मौका मिलेगा। इसके अलावा पुरुष आवेदक को 1 किलोमीटर की दूरी 4.14 मिनट में पूरी करनी होगी। इसके लिए भी केवल एक ही मौका मिलेगा।

    12:11 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: यह है पे ग्रेड

    आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा में जिन उम्मीदवारों ने ज्यादा मार्क्स लाए होंगे उन्हें ज्यादा पे ग्रेड मिलेगा। आरआरबी ग्रुप डी के पे ग्रेड इस प्रकार हैं-पे स्केल 1- 15,600 रुपए से 60,600 रुपए, पे स्केल 2- रुपए 29,900 से रुपए 1,04,400, पे स्केल 3- 46,800 रुपए से 1,17,300 रुपए

    11:53 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: मेडिकल स्टैंडर्ड टेस्ट भी करना होगा पास

    फिजिकल टेस्ट के अलावा जनरल मेडिकल स्टैंडर्ड टेस्ट में भी उम्मीदवारों को सफल होना होगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए जिन उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा उन्हें यह टेस्ट पास करना होगा। मेडिकल फिटनेस का सबसे महत्वपूर्ण टेस्ट होगा विजुअल एक्युटी (दृष्टि) टेस्ट।

    11:25 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: 1.89 करोड़ कैंडिडेट्स ने दिया था एग्जाम

    रेलवे ग्रुप डी की सीबीटी परीक्षा 17 सितंबर से शुरू हुई थी और 17 दिसंबर तक चली। 63 हजार पदों पर भर्ती के लिये इस परीक्षा में 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया। ग्रुप डी पदों पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को अन्य भत्तों समेत 35,400 रुपए प्रति माह के वेतन मान पर नियुक्त किया जाएगा।

    11:04 (IST)12 Mar 2019
    RRB Group D Result 2019: यह है परीक्षा का आखिरी पड़ाव

    फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट पास करना उम्मीदवारों के लिए जरुरी है और इसे पास किए बिना आवेदकों को अगले चरण के लिए नहीं बुलाया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को जरुरी कागजातों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। कागजात सत्यापन भर्ती प्रक्रिया का अंतिम चरण है।

    10:55 (IST)12 Mar 2019
    ऐसे चेक कर सकेंगे RRB ALP का रिजल्ट

    उम्मीदवार भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। होमपेज पर RRB ALP & Technician CBT 2 Result 2018-19 लिंक पर क्लिक करें। जरूरी डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा। उम्मीदवार भविष्य के लिए इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

    10:49 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: यहां देख सकेंगे RRB ALP के सेकंड स्टेज के परिणाम

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जल्द ही सहायक लोकोमोटिव पायलट (ALP) और टेक्निशियन ग्रुप सी पदों के लिए सेकेण्ड स्टेज परीक्षा परिणाम जारी करेगा. परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार आरआरबी की अधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम की जांच कर सकेंगे।

    10:33 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: जानिए कितनी मिलेगी सैलरी

    चयनित उम्मीदवारों को अन्य भत्तों समेत 35,400 रुपये प्रति माह के वेतन मान पर नियुक्त किया जाएगा। पहला सीबीटी स्क्रीनिंग प्रकृति का होगा और इस परीक्षा में पूछे गए सवालों का स्तर आमतौर पर पदों के लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यता और/या न्यूनतम तकनीकी योग्यता के अनुरूप होगा।

    10:32 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: तैयार रखें यह कागजात

    आरआरबी ग्रुप डी के कैंडिडेट्स अपने पास 10वीं क्लास का सर्टिफिकेट, सभी एग्जाम की मार्कशीट, एड्रेस प्रूफ के रूप में वोटर आईडी कार्ड या आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, पीडब्लूडी प्रमाण पत्र, मेडिकल सर्टिफिकेट अपने पास तैयार रखें।

    10:27 (IST)12 Mar 2019
    सीबीटी में पास होने के लिए महिला कैंडिडेट्स को इन मानकों पर खरा उतरना होगा

    वहीं पीईटी के मानक के मुताबिक महिला आवेदकों को 20 किलो का वजन 100 मीटर की दूरी तक 2 मिनट में लेकर जाना होगा। इसके अलावा महिला आवेदक को 1 किलोमीटर की दूरी 5.40 मिनट में पूरी करनी होगी। इसके लिए भी महिला आवेदकों को केवल एक ही मौका मिलेगा।

    10:10 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: रेलवे में नई नौकरी के लिए यहां कर सकेंगे आवेदन

    RRB Guwahati (www.rrbguwahati.gov.im), RRB Jammu (www.rrbjammu.nic.in), Kolkata (www.rrbkolkata.gov.in), Malda (www.rrbmalda.gov.in), Mumbai (www.rrbmumbai.gov.in), Muzaffarpur (www.rrbmuzaffarpur.gov.in), Patna (www.rrbpatna.gov.in), Ranchi (www.rrbranchi.gov.in), Secunderabad (www.rrbsecunderabad.nic.in), Ahmedabad (www.rrbahmedabad.gov.in), Ajmer (www.rrbajmer.gov.in), Allahabad (www.rrbald.gov.in), Bangalore (www.rrbbnc.gov.in), Bhopal (www.rrbbpl.nic.in), Bhubaneshwar (www.rrbbbs.gov.in), Bilaspur (www.rrbbilaspur.gov.in), Chandigarh (www.rrbcdg.gov.in), Chennai (www.rrbchennai.gov.in), Gorakhpur (www.rrbguwahati.gov.in), Siliguri (www.rrbsiliguri.org). Thiruvananthapuram (www.rrbthiruvananthapuram.gov.in).

    09:55 (IST)12 Mar 2019
    RRB Railway Recruitment 2019 LIVE Updates: ऐसे देखें PET शॉर्ट लिस्टिंग स्टेटस

    नॉर्मलाइज्ड मार्क्स और PET शॉर्ट लिस्टिंग स्टेटस जानने के लिए आपको लॉगिन करना होगा। इसके लिए किसी भी आरआरबी वेबसाइट पर लॉगिन करें। 'Link to view the normalised score and Shortlisting status for PET' पर क्लिक करें। अपनी यूजर आईडी(रजिस्ट्रेशन नंबर) और पासवर्ड(जन्मतिथि) सबमिट कर लॉगिन करें।