ताज़ा खबर
 

Sarkari Naukri, Job Update: पुलिस और डाक विभाग में 5000 हजार से ज्यादा निकली वैकेंसी, अभी करें आवेदन

Sarkari Naukri : पश्चिम बंगाल पुलिस, छत्तीसगढ़ चिकित्सा सेवा निगम, गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम, बिहार पोस्टल सर्कल और मझगांव डॉक लिमिटेड में सरकारी नौकरी के लिए 5000 से भी अधिक वैकेंसी निकली है। आवेदक ध्यान से पढ़ें और समय से आवेदन करें।

Author नई दिल्ली | Published on: August 20, 2019 3:31 PM
अब इन खाली पदों के लिए 25 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है।

Sarkari Naukri : आगामी समय में दसवीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी के लिए 5000 से भी अधिक पद खाली हैं। पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 10वीं पास से लेकर स्नातक पास के लिए कुल 1798 रिक्तियां हैं। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.pspcl.in पर विजिट कर सकते हैं। पश्चिम बंगाल पुलिस ने सब-इंस्पेक्टर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सब-इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदक शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास होनी चाहिए। इसके अलावा और भी कई विभागों में सरकारी नौकरी के लिए कई पद खाली हैं। आगे जानिए अपनी योग्यता के अनुसार कहां-कहां है सरकारी नौकरी।

PSPCL Recruitment 2019

पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) ने सरकारी नौकरी हेतु आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती नोटीफिकेशन के मुताबिक एलडीसी, जूनियर इंजीनियर, स्टेनो टाइपिस्ट और अन्य खाली पदों के लिए कुल 1798 रिक्तियां हैं। इच्छुक उम्मीदवार 09 सितंबर से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार अपना आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट www.pspcl.in पर जाकर भर सकते हैं। उपरोक्त पदों के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। हालांकि न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास है। उम्र सीमा की बात करें तो इसके लिए आवेदक को 18 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को नौकरी दी जाएगी और सैलरी भी सम्मान जनक मिलेगा।

West Bengal Police Recruitment 2019

पश्चिम बंगाल पुलिस ने सब-इंस्पेक्टर (SI) पद के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया विगत 10 अगस्त से ही आरंभ हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार 09 सितंबर से पहले आवेदन कर सकते हैं। सब-इंस्पेक्टर (SI) के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट है। यानि आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना अनिवार्य है। साथ ही आयु सीमा भी निर्धारित है। इसके लिए आवेदक की आयु 20 से 27 साल होनी चाहिए। कुल रिक्तियों की संख्या 668 है। आवेदन, वेतनमान और अन्य जरूरी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.policewb.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

CGMSC Recruitment 2019

छत्तीसगढ़ चिकित्सा सेवा निगम (CGMSC) ने ड्रग डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार 20 अगसत तक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.cgmsc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। ड्रग डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए कुल 268 रिक्तियां हैं। इस पद के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट है। उम्मीदवार को बैचलर ऑफ फार्मेसी डिग्री या डिप्लोमा होना अनिवार्य है। साथ ही डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन की डिग्री भी होना अनिवार्य है। भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अन्य आवश्यक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट www.cgmsc.gov.in पर उपलब्ध है।

GSRTC Driver Recruitment 2019

गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) ने दसवीं पास के लिए सरकारी नौकरी हेतु आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार जीएसआरटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.gsrtc.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है। आवेदन की अंतिम तारीख 22 अगस्त है। हेल्पर पद के लिए कुल 300 रिक्तियां हैं। इस पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास है। अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवार को वेतनमान के तौर पर 9000/- रुपए प्रति माह दिए जाएंगे। आयु सीमा 18 से 35 साल निर्धारित की गई है।

Bihar Postal Circle Recruitment 2019

बिहार पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पद के लिए सरकारी नौकरी हेतु आवेदन मांगे हैं। आवेदन की प्रक्रिया 05 अगस्त से शुरू है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 04 सितंबर है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.appost.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। ग्रामीण डाक सेवक पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास है। कुल खाली पदों की संख्या 1063 है। अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान के तौर पर 10,000/- प्रति माह दिया जाएगा। इस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 साल निर्धारित है। इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.appost.in पर उपलब्ध है।

MDL Recruitment 2019

मझगांव डॉक लिमिटेड (MDL) ने गैर-कार्यकारी अधिकारी पद हेतु सरकारी नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार 04 सितंबर से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए आवेदक को आधिकारिक वेबसाइट www.mazagondock.in पर जाना होगा। इस भर्ती के लिए कुल रिक्तियों की संख्या 1980 है। शैक्षणिक योग्यता 10 वीं, आईटीआई, 12 वीं, डिप्लोमा पास होना अनिवार्य है। आयु सीमा की बात करें तो इसके लिए आवेदक की उम्र 18 से 38 साल होनी चाहिए। इन भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अन्य जानकारी आधिकारिक वेबसाइट www.mazagondock.in पर उपलब्ध है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 RRB JE Recruitment 2019: CBT I के रिजल्ट पर छात्रों ने दर्ज की आपत्ति, बोर्ड ने दिया स्पष्टीकरण
2 Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी चाहिए? तो जानें कहां-कहां जारी हैं भर्तियां
3 RRB NTPC: बोर्ड ने पूरी कर ली है आवेदनों पर पुर्नविचार की प्रक्रिया, इस दिन जारी होगा CBT 1 का एडमिट कार्ड