ताज़ा खबर
 

BSF Recruitment Notification 2020: बीएसएफ में निकली हैं सरकारी नौकरी, 12वीं पास करें आवेदन, सैलरी 1.12 लाख रुपए महीने तक

Sarkari Naukri-Result, BSF recruitment notification 2020: एसआई मास्टर और एसआई इंजन चालक के लिए न्यूनतम आयु 22 साल है। नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और इंटरव्यू से गुजरना होगा।

मास्टर और इंजन ड्राइवर के लिए ड्राइविंग सर्टिफिकेट और वर्कशॉप पोस्ट के लिए ग्रेजुएट लेवल की डिग्री आवश्यक है।

BSF recruitment notification 2020: डायरेक्टरेट जनरल बोर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने सब-इंस्पेक्टर, कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल सहित कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करते हुए एक अधिसूचना जारी की है। आवेदन पत्र जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in और bsf.nic.in पर जारी किया जाएगा। आवेदन की आखिरी तारीख 15 मार्च हो सकती है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 317 पद भरे जाने हैं। नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, चिकित्सा परीक्षण और इंटरव्यू राउंड के बाद दो-स्तरीय लिखित परीक्षा को साफ करना होगा। 2019 में, 1,356 कांस्टेबल पदों के लिए विज्ञापन जारी किए गए थे।

आयु: एसआई मास्टर और एसआई इंजन चालक के लिए न्यूनतम आयु 22 साल है। वहीं इनके लिए आवेदन की अधिकतम आयु सीमा 28 साल है। इनके अलावा ज्यादातर पदों पर आवेदन करने के लिए आयु कम से कम 20 साल होनी चाहिए। वहीं ऊपरी आयु सीमा 25 साल तक है।
शिक्षा: कैंडिडेट कम से कम 12वीं पास होना चाहिए। एचसी नौकरियों के लिए आईटीआई सर्टिफिकेट जरूरी है। सीटी चालक दल के लिए, नाव चलाने का एक साल का अनुभव और तैराकी  आनी जरूरी है। मास्टर और इंजन ड्राइवर के लिए ड्राइविंग सर्टिफिकेट और वर्कशॉप पोस्ट के लिए ग्रेजुएट लेवल की डिग्री आवश्यक है।

एसआई के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 35,400 रुपये से 1,12,400 रुपये तक का वेतन मिलेगा। एचएससी के पद के लिए, वेतन 25,500 रुपये से 81,100 रुपये तक है और सीटी के लिए वेतन 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये है। चयनित उम्मीदवारों को कई अन्य लाभ और भत्ते भी मिलेंगे।

Next Stories
1 दिल्ली में इन सरकारी नौकरियों के लिए कोई भी ग्रेजुएट कर सकता है आवेदन, इतने नंबर आने पर पास, इन्हें मिलेगी छूट
2 RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी की भर्ती प्रक्रिया, ये है एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक
3 CBSE Board Exams 2020: 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू, पीएम मोदी ने ‘exam warriors’ को ऐसी दी शुभकामनाएं
ये पढ़ा क्या?
X