ताज़ा खबर
 

Sarkari Naukri: राज्य सरकार ने दिया 37 हजार कर्मचारियों को झटका, नहीं होंगे नियमित

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासार के विधानसभा में दिए गए जवाब से 10 हजार पैरा टीचर्स और 27 हजार ग्राम पंचायत सहायकों को झटका लगा है।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने सदन में बताया की जल्द ही शिक्षा विभाग में कंप्यूटर शिक्षक कैडर का निर्माण किया जाएगा। (प्रतीकात्मक फोटो)

राजस्थान सरकार (Rajasthan Government Job) ने शिक्षा विभाग के अंतर्गत कार्य करने वाले पंचायत सहायक और पैराटीचर्स के पद पर कार्य कर रहे कर्मचारियों के बड़ा झटका दिया है। 27 हजार ग्राम पंचायत सहायकों और 10 हजार पैरा टीचर्स को नियमित करने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।

बता दें कि पैराटीचर्स के नियमतीकरण की मांग लंबे समय से की जा रही थी। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासार के विधानसभा में दिए गए जवाब से 10 हजार पैरा टीचर्स और 27 हजार ग्राम पंचायत सहायकों को झटका लगा है। जबकि पैराटीचर्स का नियमित करने का वादा कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल था।

वहीं राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने सदन में बताया की जल्द ही शिक्षा विभाग में कंप्यूटर शिक्षक कैडर का निर्माण किया जाएगा। इसके बाद इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि कंप्यूटर शिक्षक को लेकर पत्रावली वित्त विभाग में विचाराधीन है। शिक्षा मंत्री ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि कंप्यूटर टीचर कैडर का निर्माण एक माह के में कर लिया जाएगा।

शिक्षा विभाग में कंप्यूटर शिक्षक का पद संर्वगित नहीं है। साल 2021-21 के बजट में घोषणा 41 हजार पदों की घोषणा की गई थी। इनमें से 31 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा की गई थी। इनमें से तृतीय श्रेणी शिक्षकों के 31 हजार रिक्त पदों पर भर्ती (31000 computer teachers Recruitment) की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृत प्राप्त की जा चुकी है। संविदाकर्मियों की समस्योओं के निवारण के लिए मंत्रिमंडलीय समिति गठित है।

Next Stories
1 7th Pay Commission: शिक्षा विभाग में इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को मिलेगा 7th CPC अनुसार वेतनमान
2 SBI Exam 2021: एसबीआई ने स्थगित किया यह बड़ा एग्जाम, यहां देखें आधिकारिक नोटिस
3 CBSE Revised Date Sheet 2021: बोर्ड ने डेटशीट में किया संशोधन, इन विषयों की एग्जाम डेट हुई चेंज
ये  पढ़ा क्या?
X