ताज़ा खबर
 

BHU के मुस्लिम प्रोफेसर को देना पड़ा इस्तीफा, प्रदर्शनकारियों ने छात्रों और स्टाफ में मिठाइयां बांटकर मनाया जश्न, एक ने कहा ‘शुक्रिया

छात्र आंदोलन का नेतृत्‍व कर रहे एक छात्र शशिकांत मिश्रा ने बताया कि उन्‍हें डॉ. खान के इस्‍तीफे की जानकारी मिल गई है तथा वे अपना आंदोलन अब खत्‍म कर रहे हैं।

Author Updated: December 11, 2019 8:12 AM
फिरोज़ खान ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया जिससे बाद प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने मिठाई बांटकर इस फैसले का स्‍वागत किया।

अपनी नियुक्ति को लेकर बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में विरोध प्रदर्शन शुरू होने के एक महीने बाद, फिरोज खान ने सोमवार को विश्वविद्यालय के संस्कृत संकाय से इस्तीफा दे दिया। बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान (SVDV) में एक मुस्लिम की नियुक्ति के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों ने मिठाई बांटकर इस फैसले का स्‍वागत किया है। 10 दिसंबर को लिखे गए एक पत्र में, SVDV संकाय के कार्यवाहक प्रोफेसर, कौशलेंद्र पांडे ने लिखा, “आपको यह सूचित किया जाता है कि फ़िरोज़ खान, जिन्‍हें एसवीडीवी के साहित्य विभाग में सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्त किया गया था, ने 9 दिसंबर 2019 को इस्तीफा दे दिया। छात्रों से अनुरोध है कि वे अपनी पढ़ाई और परीक्षाओं के लिए लौट जाएं। ”

बीएचयू के जनसंपर्क अधिकारी राजेश सिंह ने कहा कि फिरोज़ खान कला संकाय में संस्कृत विभाग में शामिल हो गए हैं। उन्हें आयुर्वेद संकाय और कला संकाय दोनों में पदों की पेशकश की गई थी। उन्होंने कला संकाय को चुना है और वह जल्द ही वहां पढ़ाना शुरू कर देंगे।

सोमवार को आंदोलन कर रहे छात्रों ने मंगलवार से शुरू होने वाली सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार करने की धमकी दी थी। इसके बाद सोमवार को ही फिरोज़ खान ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया जिससे बाद प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने मिठाई बांटकर इस फैसले का स्‍वागत किया। छात्र आंदोलन का नेतृत्‍व कर रहे एक छात्र शशिकांत मिश्रा ने बताया कि उन्‍हें डॉ. खान के इस्‍तीफे की जानकारी मिल गई है तथा वे अपना आंदोलन अब खत्‍म कर रहे हैं।

एक अन्य प्रदर्शनकारी छात्र चक्रपाणि ओझा ने कहा, “मैं SVDV से इस्तीफा देने के लिए डॉ खान को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम उन्‍हें बधाई देना चाहते हैं और आशा करते हैं कि वह जीवन में सफल हो। यह व्यक्तिगत लड़ाई नहीं थी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CGBSE छत्‍तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा का नया शिड्यूल जारी, यहां देखें रिवाइज्‍ड एग्‍जाम डेट्स
2 RRB NTPC: आपका आरआरबी एनटीपीसी का एडमिट कार्ड जारी होगा कि नहीं, यहां कर सकते हैं चेक
3 न एग्‍जाम न इंटरव्‍यू, रेलवे अपरेंटिस के पदों पर हो रही है डायरेक्‍ट भर्ती, ऐसे करें आवेदन
ये पढ़ा क्या?
X