ताज़ा खबर
 

RSMSSB Answer Key: इन पदों के लिए हुए एग्जाम की आंसर की जारी, डाउनलोड rsmssb.rajasthan.gov.in से करें

RSMSSB Answer Key: आंसरी की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं। आपत्तियां 23 जनवरी से 25 जनवरी रात 11:59 बजे तक स्वीकार की जाएंगी।

उम्मीदवारों को प्रश्न संख्या के बजाय मास्टर कुंजी में संख्या के अनुसार आपत्ति दर्ज करानी होगी।

RSMSSB Answer Key Released: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB), जयपुर ने जूनियर प्रशिक्षक 2018 भर्ती परीक्षा की आंसरी की जारी कर दी है। उम्मीदवार 23 जनवरी से 25 जनवरी 2020 तक आंसरी की के खिलाफ कोई भी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। उम्मीदवार आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं या आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर आपत्तियां उठा सकते हैं। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रति आपत्ति 100 रुपये की फीस देनी होगी। आपत्तियां 23 जनवरी से 25 जनवरी रात 11:59 बजे तक स्वीकार की जाएंगी।

आधिकारिक बयान के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रश्न संख्या के बजाय मास्टर कुंजी में संख्या के अनुसार आपत्ति दर्ज करानी होगी। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 402 खाली पद भरे जाने हैं चयनित उम्मीदवारों को लेवल 10 के वेतनमान पर काम पर रखा जाएगा।

RSMSSB Answer Key ऐसे करें डाउनलोड: आंसरी की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर ही  ‘latest news’ का सेक्शन दिखाई देगा। वहां अगल अलग एग्जाम की आंसरी की और दूसरे एग्जाम से जड़ी डिटेल्स आ रही होंगी। अब आपको junior instructor answer key पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ फाइल आपके सामने खुल जाएगी। अब आप इसे डाउनलोड कर लें। यही आपकी आंसर की है।

कब आयोजित की गई थी परीक्षा: जूनियर इंस्ट्रक्टर (मैकेनिक डीजल इंजन) और जूनियर इंस्ट्रक्टर (इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक) के पद के लिए परीक्षा 23 दिसंबर 2019 (सोमवार) को आयोजित की गई थी, जबकि जूनियर इंस्ट्रक्टर (मैकेनिक रेफ्रिजरेशन एंड एयर कंडिशनिंग) और जूनियर इंस्ट्रक्टर (वायरमैन) परीक्षा 24 दिसंबर 2019 (मंगलवार) को आयोजित की गई थी।

Next Stories
1 RRB NTPC: एनटीपीसी के एग्जाम में ये चीजें हैं बैन, एडमिट कार्ड पर पढ़ लें पूरी डिटेल्स
2 Sarkari Naukri: यूपी, बिहार, राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा समेत इन राज्यों में निकली हैं सरकारी नौकरी
3 HPBOSE HP TET Result 2019: रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी, ऐसे करें चेक
ये पढ़ा क्या?
X