ताज़ा खबर
 

आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम 2016: प्रवेश पत्र जारी, परीक्षा के अनुसार करने होंगे डाउनलोड

परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि परीक्षा तीन दिन चलेगी और हर परीक्षा के दिन के आधार पर एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जाएंगे।

बता दें कि आरआरबी इस परीक्षा का आयोजन 17 जनवरी से 19 जनवरी के बीच करवाएगा और परीक्षा में अधिक उम्मीदवार होने की वजह से यह परीक्षा तीन शिफ्ट में आयोजित करवाई जाएगी।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने जनवरी में शुरू होने वाली एनटीपीसी-मेंस परीक्षा के फाइनल एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में आरआरबी ई-एडमिट कार्ड के बाद फाइनल ए़डमिट कार्ड भी जारी करेगा, जिसके आधार पर उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में बैठने दिया जाएगा। आरआरबी ने आज इस परीक्षा फाइनल एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं और यह एडमिट कार्ड परीक्षा होने तक तक डाउनलोड किए जा सकते हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि परीक्षा तीन दिन चलेगी और हर परीक्षा के दिन के आधार पर एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जाएंगे। 18 जनवरी की परीक्षा के एडमिट कार्ड 14 जनवरी को, 19 जनवरी की परीक्षा के एडमिट कार्ड 15 जनवरी को डाउनलोड करने होंगे।

बता दें कि आरआरबी इस परीक्षा का आयोजन 17 जनवरी से 19 जनवरी के बीच करवाएगा और परीक्षा में अधिक उम्मीदवार होने की वजह से यह परीक्षा तीन शिफ्ट में आयोजित करवाई जाएगी। तीन शिफ्ट में होने वाली इस परीक्षा में पहली शिफ्ट साढ़े सात बजे से, दूसरी शिफ्ट 11 बजे से और तीसरी शिफ्ट साढ़े 2 बजे से शुरू होगी। वहीं परीक्षा का समय 90 मिनट होगा और 90 मिनट में सभी सवालों का जवाब देना होगा। इसकी पहली शिफ्ट साढ़े सात बजे से, दूसरी शिफ्ट 11 बजे से और तीसरी शिफ्ट साढ़े 2 बजे से शुरू होगी।

परीक्षा में करीब 2 लाख 53 हजार उम्मीदवार भाग लेंगे और इस परीक्षा में जनरल अवेयरनेस, जनरल इंटेलिजेंस, रिजनिंग आदि से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। उम्मीदवारों का फाइनल चयन दूसरी स्टेज की परीक्षा की मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। साथ ही कई पदों के लिए स्किल टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट भी करवाया जाएगा।

कैसे डाउनलोड करें फाइनल एडमिट कार्ड- अपना फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस एडमिट कार्ड से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई सूचना भरकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। बता दें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करते वक्त इसका पासवर्ड आपकी जन्म तारीख होगी।

Next Stories
1 आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर: प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड और जानें- परीक्षा से जुड़ी अहम बातें
2 जम्मू-कश्मीर बोर्ड Exam: Class 10 परीक्षा के रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चैक
3 जम्मू-कश्मीर बोर्ड ने घोषित किए जम्मू डिविजन के 10वीं परीक्षा परिणाम, ये है रिजल्ट देखने की प्रक्रिया
ये पढ़ा क्या ?
X