ताज़ा खबर
 

Railway Recruitment 2019: रेलवे में लाखों पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

RRB Railway Recruitment 2019: जनवरी में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लगभग 2.50 लाख पदों की भर्तियों की घोषणा की थी। 1.5 लाख नौकरियों की प्रोसेस बहुत आगे बढ़ चुकी है।

RRB Railway Recruitment 2019:भर्ती प्रक्रिया फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है।

RRB Railway Recruitment 2019: सरकारी नौकरी ढूंढ़ रहे पढ़े-लिखे युवाओं के लिए रेलवे बंपर वैकेंसी लाने वाला है। रेल मंत्री पीयूष गोयल की घोषणा के करीब एक महीने बाद भारतीय रेलवे में लगभग 2.50 लाख खाली पड़े पद भरे जाएंगे। बोर्ड विभिन्न विभागों में उपलब्ध पदों की सूची तैयार करने के आखिरी चरण में है। इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम से आरआरबी अधिकारी अंगराज मोहन ने कहा कि भर्ती अधिसूचना जल्द ही घोषित की जाएगी और यह प्रक्रिया फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है।

आरआरबी के अधिकारी अंगराज मोहन ने बताया “रेलवे बोर्ड भर्ती के पहले चरण के लिए फरवरी के अंतिम सप्ताह और दूसरी भर्ती के लिए मई में विज्ञापन दे सकता है। पूरी भर्ती प्रक्रिया अगस्त 2021 तक पूरी हो जाएगी।” नई भर्ती प्रक्रिया में 10 प्रतिशत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस कोटा) शामिल होगा। मोहन ने कहा, “आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को दिए गए लाभों के अलावा, आर्थिक रूप से गरीब उम्मीदवारों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण के अनुसार लाभ मिलेगा।” रेलवे में कुल 16 जॉन हैं।

इससे पहले जनवरी में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लगभग 2.50 लाख पदों की भर्तियों की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि 2.25-2.50 लाख लोगों को और अधिक मौका मिले, 1.50 लाख लोगों की भर्ती का काम चल रहा है। एक प्रकार से 4 लाख नई नौकरियां रेलवे अकेले देने जा रहा है। जिसमें 1.50 लाख की प्रोसेस बहुत आगे बढ़ चुकी है। करीब दो ढ़ाई महीने में प्रोसेस खत्म हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App