ताज़ा खबर
 

Railway Recruitment 2019: रेलवे कर रहा है नौकरी, जानें सारी डिटेल्स

RRB Railway Recruitment 2019: पुणे मेट्रो रेल परियोजना ने अनुबंध के आधार पर जनरल कंसलटेंट के पद को भरने के लिए अधिसूचना निकाली है। पद के लिए वेतनमान 7वें वेतन आयोग के मैट्रिक्स 12 के अनुसार होगा।

Author नई दिल्ली | January 16, 2019 5:57 PM
पिछले साल, रेलवे ने ग्रुप सी, डी के 1.2 लाख रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया था।

RRB Railway Recruitment 2019: पिछले साल एक लाख से अधिक पदों की भर्ती प्रक्रिया के बाद, भारतीय रेलवे ने विभिन्न वरिष्ठ, कनिष्ठ पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। अधिकांश रिक्तियों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया फरवरी में ही बंद कर दी जाएगी, जिसमें भारतीय रेलवे में अतिरिक्त महाप्रबंधक, महाप्रबंधक, मुख्य प्रबंधक आदि पद शामिल हैं। पिछले साल, रेलवे ने ग्रुप सी, डी के 1.2 लाख रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया था, जो इस साल पूरा होगा। हम आपको सिलसिलेवार बताते हैं कि किन-किन पदों पर भर्तियां निकली हैं और आप किस तारीख तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

Railway recruitment 2019: पदों का विवरण

अतिरिक्त महाप्रबंधक (सिविल): इस पद पर आवेदन करने के लिए 12-14 वर्ष का कार्य अनुभव और 56 वर्ष से कम आयु होनी चाहिए। इस पद पर केवल एक वैकेंसी है। नौकरी का कार्यकाल न्यूनतम पांच साल के लिए होगा और उम्मीदवार को कोलकाता में निुक्त किया जाएगा।

जनरल कंसलटेंट: पुणे मेट्रो रेल परियोजना ने अनुबंध के आधार पर जनरल कंसलटेंट के पद को भरने के लिए अधिसूचना निकाली है। पद के लिए वेतनमान 7वें वेतन आयोग के मैट्रिक्स 12 के अनुसार होगा। रेलवे उद्योग में न्यूनतम 15 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

पुणे मेट्रो में DGM: ग्रेड- I स्तर में DGM के पदों के लिए पुणे मेट्रो रेल परियोजना द्वारा कुल तीन पदों का विज्ञापन निकाला गया है। चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के मैट्रिक्स 11 के आधार पर वेतनमान दिया जाएगा। रेल उद्योग में 10 साल के कार्य अनुभव और कम से कम तीन साल का प्रासंगिक मेट्रो अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

मुख्य प्रबंधक: रेलवे सूचना प्रणाली केंद्र मुख्य प्रबंधक के पदों की भर्ती कर रहा है जिसे सातवें वेतन आयोग के अनुसार 13/12 के स्तर पर वेतन भुगतान किया जाएगा। जरुरी कार्य अनुभव के साथ एसजी/जेएसी या जेएसी (एडहॉक) में काम करने वाला कोई भी आईआरएस अधिकारी आवेदन कर सकता है।

महानिदेशक/निदेशक: भारतीय रेलवे मैकेनिकल विभाग के लिए ISME पदों पर नियुक्ति कर रहा है। जरुरी अनुभव और 55 वर्ष से कम आयु वाले इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास 8 से 12 साल तक का कार्य अनुभव होना जरुरी है। चयनित उम्मीदवारों को डिप्टी सीपीएम के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App