ताज़ा खबर
 

RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड, अधिकारी ने दी थी ये महत्वपूर्ण सूचना

RRB NTPC Admit Card 2019, Exam Date: आवेदक अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in के अलावा रीजनल वेबसाइट्स पर विजिट करके भी चेक कर सकेंगे।

rrb, rrb ntpc admit card, rrb ntpc, ntpc admit card, ntpc admit card 2019, rrb ntpc admit card 2019, sarkari result, sarkari result 2019, railway ntpc admit card, railway ntpc, ntpc exam date, rrb ntpc admit card date, rrb ntpc admit card 2019 dateRRB NTPC भर्ती परीक्षा के CBT 1 में कुल 100 प्रश्‍न पूछे जाएंगे जिसके लिए उम्‍मीदवारों को 90 मिनटों का समय दिया जाएगा।

RRB NTPC Admit Card 2019, Exam Date: RRB NTPC भर्ती के लिए आवेदन कर चुके लाखों आवेदक बेसब्री से आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड और एग्जाम डेट जारी होने के इंतजार कर रहे हैं। लेकिन बोर्ड ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हालांकि आरआरबी अधिकारी ने इस बात की जानकारी पहले दे दी थी कि एडमिट कार्ड एग्जाम से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे और एग्जाम जून से सितंबर के बीच में कभी भी आयोजित किए जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडमिट कार्ड जुलाई के आखिरी सप्ताह या सिंतबर के पहले सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। सभी आवेदक, CBT 1 परीक्षा से 4 दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड की जानकारी जरूर चेक करें। उम्‍मीदवार अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in के अलावा रीजनल वेबसाइट्स पर विजिट करके भी चेक कर सकेंगे।

Sarkari Naukri LIVE Updates: Check Here

इसी बीच, रेलवे ने पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड 15 जुलाई को जारी कर दिया है। पैरामेडिकल पदों पर भर्ती के लिए CBT 1 का आयोजन 19 जुलाई से किया जाएगा। परीक्षा 19 जुलाई से 21 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्‍मीदवारों के लिए फ्री ट्रैवल पास भी वेबसाइट पर उपलब्‍ध करा दिया गया है। इसकी मदद से उम्‍मीदवार परीक्षा सेंटर पर पहुंचने के लिए रेलवे में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। NTPC भर्ती के तहत भी आरक्षित वर्ग के उम्‍मीदवारों को फ्री ट्रैवल पास उपलब्‍ध कराया जाएगा। ताजा अपडेट्स के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

SBI Clerk Prelims Result 2019 LIVE Updates: Check Here

Live Blog

Highlights

    21:34 (IST)01 Aug 2019
    एडमिट कार्ड पर ही चेक करनी होंगी ये जानकारियां

    एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्‍मीदवार अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड पर एग्‍जाम सेंटर, शिफ्ट, टाइमिंग तथा बाकी सभी जरूरी जानकारियां मौजूद रहेंगी। एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे।

    23:18 (IST)17 Jul 2019
    NTPC के तहत निकलीं 35,000 से अधिक भर्तियां

    भारतीय रेलवे के विभिन्न जोनल रेलवे और उत्पादन इकाइयों में स्नातक और गैर-स्नातक दोनों के लिए NTPC के तहत 35,000 से अधिक भर्तियां की जानी हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड द्वारा अभी तक CBT 1 परीक्षा की तिथि पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। 

    22:53 (IST)17 Jul 2019
    जल्द होगी आरआरबी की परीक्षा

    आरआरबी के उम्मीदवार परीक्षा से संबंधित हर जानकारी आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जाकर चेक कर पाएंगे। परीक्षा जल्द आयोजित की जा सकती है। बताया जा रहा है कि शायद अगले माह एग्जाम हो सकते हैं। 

    21:50 (IST)17 Jul 2019
    रजिस्‍टर्ड मोबाइल और ईमेल पर मिल जाएगी सूचना

    RRB NTPC CBT 1 परीक्षा का आयोजन जून-सितंबर के बीच किया जाएगा और एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने से दस दिन पहले जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने की जानकारी आवेदकों को ईमेल और रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर SMS के जरिए दे दी जाएगी।

    21:27 (IST)17 Jul 2019
    दोनों भाषाओं के लिए इतनी होनी चाहिए टाइपिंग स्पीड

    RRB NTPC की भर्तियों में एप्लाई कर रहे उम्मीदवारों को अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग की स्पीड होनी चाहिए। इससे कम स्पीड में आपका RRB NTPC में चयन होना मुश्किल होगा।

    20:45 (IST)17 Jul 2019
    इन चरणों से गुज़रने के बाद मिलेगी नौकरी

    उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा के दो चरणों के लिए उपस्थित होना होगा। इसके बाद स्किल टेस्‍ट का आयोजन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को एक मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा और योग्यता के आधार पर नौकरी दी जाएगी।

    20:06 (IST)17 Jul 2019
    भर्ती प्रक्रिया में शामिल हैं ये पद

    रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा कुल 35,277 जूनियर क्लर्क, गुड्स गार्डस और ट्रेनी क्लर्क व अन्य कई पदों पर भर्ती की जानी है। ये परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी, कंप्यूट बेस्ड टेस्ट और स्किल टेस्ट।

    19:39 (IST)17 Jul 2019
    डाक से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड

    एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जल्‍द जारी किए जाने वाले हैं। उम्‍मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट A4 शीट पर निकाल लें। एडमिट कार्ड किसी को भी डाक से नहीं भेजा जाएगा तथा ऑनलाइन एडमिट कार्ड ही परीक्षा केन्‍द्र पर मान्‍य होगा। एडमिट कार्ड पर अपनी फोटो चिपकाना भी न भूलें।

    19:13 (IST)17 Jul 2019
    एग्‍जाम सेंटर का कर लें ड्राई रन

    परीक्षा के दिन समय से सेंटर पर पहुंचने के लिए उम्‍मीदवार एक दिन पहले सेंटर तक जाकर देख लें। इससे परीक्षा के दिन समय से एग्‍जाम सेंटर तक पहुंचने में मदद मिलेगी। परीक्षा के दिन देरी से सेंटर पर पहुंचने पर उम्‍मीदवारों को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा।

    18:37 (IST)17 Jul 2019
    1st स्टेज सीबीटी एग्जाम पैटर्न

    आरआरबी एनटीपीसी पहली स्टेज की सीबीटी एग्जाम में मैथ्स, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग और जनरल अवेयरनेस के कुल 100 प्रश्न आएंगे। इनमें गणित के 30 नंबर के 30 प्रश्न, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग के 30 नंबर के 30 प्रश्न और जनरल अवेयरनेस के 40 अंकों के 40 प्रश्न होंगे।

    17:48 (IST)17 Jul 2019
    इन उम्मीदवारों को मिलेगी ज्यादा छूट

    कटऑफ अंक श्रेणी के हिसाब से यूआर और इडब्लयूएस- 40%, ओबीसी (Non creamy layer)/एससी- 30%, एसटी- 25% अंकों लाने जारूरी हैं। जबकि इन सभी कैटेगरी में PwBD उम्मीदवारों को अलग से 2 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

    17:06 (IST)17 Jul 2019
    इस तरह की जानकारी से रहें सावधान

    उम्‍मीदवारों को सलाह है कि RRB NTPC भर्ती परीक्षा के संबंध में इंटरनेट पर उपलब्‍ध किसी भी स्रोत से प्राप्‍त भ्रामक जानकारी पर गौर न करें। बोर्ड ने अभी तक परीक्षा की तिथि या एडमिट कार्ड जारी किये जाने के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। ऐसे में छात्र केवल विश्‍वस्‍नीय वेबसाइट और वेबपोर्टल की जानकारी का ही भरोसा करें।

    16:45 (IST)17 Jul 2019
    यहां पढ़ें आरआरबी एनटीपीसी की पूरी भर्ती प्रक्रिया

    उम्मीदवारों को कंप्यूटर-आधारित परीक्षा के दो चरणों के लिए उपस्थित होना होगा जिसके बाद स्किल टेस्‍ट/टाइप टेस्‍ट का आयोजन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को फिर एक मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। सभी परीक्षाओं के बाद, अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा और सफल हुए उम्‍मीदवारों को नौकरी दी जाएगी।

    16:36 (IST)17 Jul 2019
    पास होने के लिए चाहिए 42 अंक

    परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्‍येक टेस्‍ट बैटरी में न्यूनतम 42 अंक प्राप्त करने होंगे। परीक्षाएं उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएंगी जिन्होंने ट्रैफ़िक असिस्‍टेंट और स्टेशन मास्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है।

    16:22 (IST)17 Jul 2019
    RRB NTPC एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका

    RRB NTPC एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी RRB की रीजनल वेबसाइट को ओपन करें। वेबसाइट के होम पेज पर RRB NTPC Admit Card के लिंक पर क्लिक करें। अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन और डेट ऑफ बर्थ भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। लॉगिन करने के बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर शो होगा। अभ्यर्थी अपना ए़डमिट कार्ड डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकलवा लें।

    15:27 (IST)17 Jul 2019
    ताजा अपडेट्स के लिए जुडे रहें हमारे साथ

    रेलवे बोर्ड NTPC भर्ती के लिए आयोजित हो रही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्‍द जारी करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट भर्ती परीक्षा से 4 दिन पहले जारी कर दिए जाएंगे। हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। परीक्षा की तिथि या एडमिट कार्ड से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

    14:51 (IST)17 Jul 2019
    ये हैं एडमिट कार्ड चेक करने के स्‍टेप्‍स

    - सबसे पहले अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर जाएं।- वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।- अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि भरकर लॉग इन करें।- एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।- एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और एक प्रिंट ऑउट ले लें।

    14:31 (IST)17 Jul 2019
    एप्लिकेशन स्‍टेटस कर लें चेक

    जिन उम्‍मीदवारों ने परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किया है वे अपना एप्लिकेशन स्‍टेस्टस जरूर चेक कर लें। एडमिट कार्ड केवल उन्‍हीं उम्‍मीदवारों के लिए जारी किया जाएगा जिनका आवेदन एक्‍सेप्‍ट किया जाएगा। रिजेक्‍ट कर दिए गए आवेदन के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। अभी एप्लिकेशन स्‍टेटस चेक करने और पूरी जानकारी देखने के लिए यहां क्लिक करें।

    13:12 (IST)17 Jul 2019
    एडमिट कार्ड डाउनलोड कर चेक करें ये जानकारी

    अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उम्‍मीदवार उस पर अपने परीक्षा के सेंटर की जानकारी चेक करें। एडमिट कार्ड पर परीक्षा का सेंटर, शिफ्ट और परीक्षा की टाइमिंग आदि की पूरी डीटेल मिल जाएगी। एडमिट कार्ड जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाने वाले हैं।

    12:43 (IST)17 Jul 2019
    एडमिट कार्ड भी जल्‍द हो सकता है जारी

    चूंकि बोर्ड अब एप्लिकेशन स्‍टेटस चेक करने का लिंक जारी कर चुका है इसलिए उम्‍मीदवार अब यह उम्‍मीद कर सकते हैं कि परीक्षा की तिथि की घोषणा भी जल्‍द की जा सकती है तथा एडमिट कार्ड भी जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जा सकते हैं।

    12:16 (IST)17 Jul 2019
    ये है एप्लिकेशन स्‍टेटस चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक

    अपना एप्लिकेशन स्‍टेटस अभी चेक करने के लिए उम्‍मीदवार नीचे दी गई डायरेक्‍ट लिंक पर विजिट करें तथा अपने रीजन की लिंक पर क्लिक कर लॉगिन करें।https://rrbonlinereg.co.in/print.html

    11:59 (IST)17 Jul 2019
    एप्लिकेशन स्‍टेटस चेक करने का लिंक एक्टिव

    रेलवे ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्‍मीदवारों को एप्लिेशन स्‍टेटस चेक करने का लिंक एक्टिव कर दिया है। जिन उम्‍मीदवारों ने इस परीक्षा में उपस्थित होने के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना एप्लिकेशन स्‍टेट्स चेक कर सकते हैं।

    11:35 (IST)17 Jul 2019
    बोर्ड अधिकारी ने दी है ये जरूरी जानकारी

    बोर्ड अधिकारी ने जानकारी दी है कि अभी तक परीक्षा की तिथि के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है। उम्‍मीदवार किसी भी स्रोत से प्राप्‍त जानकारी पर भरोसा न करें तथा केवल आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारी पर ही भरोसा करें।

    11:20 (IST)17 Jul 2019
    इस दिन होगी पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा

    रेलवे पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का पहला चरण इसी सप्‍ताह आयोजित किया जाना है। परीक्षा 19 जुलाई से 21 जुलाई तक देशभर के सेंटरों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के एडमिट कार्ड 15 जुलाई को जारी किए जा चुके हैं।

    10:12 (IST)17 Jul 2019
    ये हैं हेल्‍पलाइन नंबर

    किसी भी समस्‍या के आने पर उम्‍मीदवार RRB की हेल्‍पलाइन नंबर पर कॉल करके मदद ले सकते हैं। टॉल फ्री नंबर की लिस्‍ट इस प्रकार है91 - 98400 01274 91 - 98400 01275 91 - 98400 01276

    09:29 (IST)17 Jul 2019
    यहां चेक करें एग्‍जाम सेंटर की जानकारी

    परीक्षा के सेंटर की जानकारी के लिए उम्‍मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसपर एग्‍जाम की डीटेल चेक करें। एडमिट कार्ड पर परीक्षा का सेंटर, शिफ्ट और परीक्षा की टाइमिंग आदि की पूरी डीटेल मिल जाएगी। एडमिट कार्ड जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाने वाले हैं।

    08:45 (IST)17 Jul 2019
    डाक से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड

    उम्‍मीदवारों को जानकारी दे दें कि किसी को भी एडमिट कार्ड डाक के माध्‍यम से नहीं भेजा जाएगा। उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और उसका प्रिंट आउट लेकर परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

    08:12 (IST)17 Jul 2019
    एडमिट कार्ड जारी होने पर मिलेगी सूचना

    एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी‍ किए जाते ही इसकी सूचना उम्‍मीदवारों को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर तथा ईमेल आईडी पर मिल जाएगी। वे सभी छात्र जिन्‍होनें इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, वे अपने मोबाइल नंबर और ईमेल को समय समय पर चेक करते रहें।

    07:48 (IST)17 Jul 2019
    एडमिट कार्ड का इंतजार होने वाला है खत्‍म

    रेलवे भर्ती बोर्ड NTPC भर्ती के लिए आयोजित कम्‍प्‍यूटर आधारित परीक्षा की तिथि की जल्‍द घोषणा करने वाला है। परीक्षा की तिथि की घोषणा के साथ ही एडमिट कार्ड जारी किए जाने के संबंध में सूचना भी जारी कर दी जाएगी। उम्‍मीदवारों को सुझाव है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर समय समय पर विजिट करते रहें।

    21:48 (IST)16 Jul 2019
    किस पद पर मिलेगी कितनी सैलरी

    जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट- 19900, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट- 19900, जूनियर टाइम कीपर- 19900, ट्रैन्स क्लर्क- 19900, कॉमरशियल कम टिकट क्लर्क- 21700, ट्रैफिक असिस्टेंट- 25500, सीनियर टाइम कीपर- 29200, सीनियर कॉमरशियल कम टिकट क्लर्क- 29200, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट- 29200, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट- 29200, गुड्स गार्ड- 29200, स्टेशन मास्टर 35400, कॉमरशियल अप्रेंटिस 35400

    21:07 (IST)16 Jul 2019
    गणित विषय का सिलेबस

    गणित विषय में इन टॉपिक्‍स से प्रश्‍न पूछे जाएंगे। अंक प्रणाली, बॉडमास, दशमलव, भिन्‍न, लघुत्‍तम समापवर्तक तथा महत्‍तम समापवर्तक, अनुपात एवं समानुपात, प्रतिशत, क्षेत्रमिति, समय तथा कार्य, समय तथा दूरी, सामान्‍य तथा चक्रवद्धि ब्‍याज, लाभ तथा हानि, सामान्‍य बीज गणित, ज्‍यामिति और त्रिकोणमिति, प्रारंभिक सांख्यिकी आदि।

    19:52 (IST)16 Jul 2019
    एग्जाम सेंटर पर लेकर जाएं ये डॉक्यूमेंट

    परीक्षा के दिन ई कॉल लैटर को साथ ले जाना जरूरी होगा। इसके साथ कोई वैध फोटो पहचान पत्र भी ले जाएं। पहचान पत्र की फोटो कॉपी मान्य नहीं होगी। ऐडमिट कार्ड पर आवेदक की फोटो, नाम, परीक्षा की तारीख और समय के साथ परीक्षा केन्द्र की जानकारी होगी।

    19:09 (IST)16 Jul 2019
    ये है पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा की तिथि

    रेलवे पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का पहला चरण इसी सप्‍ताह आयोजित किया जाना है। परीक्षा 19 जुलाई से 21 जुलाई तक देशभर के सेंटरों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के एडमिट कार्ड कल 15 जुलाई को जारी किए जा चुके हैं।

    18:30 (IST)16 Jul 2019
    बोर्ड डाक से नहीं भेजेगा एडमिट कार्ड

    रेलवे बोर्ड किसी भी उम्‍मीदवार को डाक के माध्‍यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजेगा। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्‍मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट कर अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। एडमिट कार्ड जल्‍द जारी किए जाने वाले हैं।

    18:08 (IST)16 Jul 2019
    पास होने के लिए इतने नंबरों की कर लें तैयारी

    परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्‍येक टेस्‍ट बैटरी में न्यूनतम 42 अंक प्राप्त करने होंगे। परीक्षाएं उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएंगी जिन्होंने ट्रैफ़िक असिस्‍टेंट और स्टेशन मास्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है।

    17:38 (IST)16 Jul 2019
    किसी भी विसंगति की स्थिति में बोर्ड का फैसला होगा अंतिम

    RRB NTPC चयन प्रक्रिया के दौरान यदि कोई विसंगति होती है, किसी उम्‍मीदवार की उम्‍मीदवारी रद्द होती है, किसी उम्‍मीदवार को चयन प्रक्रिया से कोई शिकायत हो या और कोई भी समस्‍या होती है, तो ऐसी स्थिति में अंतिम निर्णय लेने का अधिकार रेलवे बोर्ड के पास सुरक्षित है।

    17:09 (IST)16 Jul 2019
    वेरिफिकेशन के बाद जारी होगा फाइनल रिजल्‍ट

    चयन प्रक्रिया के चार चरण पूरे होने के बाद रेलवे बोर्ड फाइनल रिजल्‍ट जारी करेगा जिसे कम्‍प्‍यूटर आधारित परीक्षा और स्किल टेस्‍ट में प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया जाएगा। उम्‍मीदवारों को फाइनल रिजल्‍ट के आधार पर ही नौकरी पर रखा जाएगा।

    16:16 (IST)16 Jul 2019
    कहां मिलेगी एग्‍जाम सेंटर की जानकारी, यहां जानें

    परीक्षा के सेंटर की जानकारी के लिए उम्‍मीदवार को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसे चेक करना होगा। एडमिट कार्ड पर परीक्षा का सेंटर, शिफ्ट और परीक्षा की टाइमिंग आदि की पूरी डीटेल मिल जाएगी।

    15:31 (IST)16 Jul 2019
    कोई भी समस्‍या होने पर ले सकते हैं मदद

    किसी भी समस्‍या के आने पर उम्‍मीदवार RRB की हेल्‍पलाइन नंबर पर कॉल करके मदद ले सकते हैं। टॉल फ्री नंबर की लिस्‍ट इस प्रकार है91 - 98400 01274 91 - 98400 01275 91 - 98400 01276

    15:02 (IST)16 Jul 2019
    पैरामेडिकल पदों पर भर्ती के लिए इसी सप्‍ताह आयोजित की जाएगी परीक्षा

    रेलवे पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का पहला चरण इसी सप्‍ताह आयोजित किया जाना है। परीक्षा 19 जुलाई से 21 जुलाई तक देशभर के सेंटरों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के एडमिट कार्ड कल 15 जुलाई को जारी किए जा चुके हैं।

    14:20 (IST)16 Jul 2019
    इतने पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी परीक्षा

    RRB ने हाल ही में कुल 13,487 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत जूनियर इंजीनियर (जेई) के 12,844 पद, जूनियर इंजीनियर (आईटी) के 29 पद, डिपोट मैटेरियल सुपरिन्डेंडेंट पद के लिए 227 सहित कैमिकल और मेटालर्जिकल सहायक (अस्सिटेंट) 387 पदों की वैकेंसी शामिल हैं।

    13:30 (IST)16 Jul 2019
    एडमिट कार्ड जारी होने पर करें ये

    RRB NTPC एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी RRB की रीजनल वेबसाइट को ओपन करें। वेबसाइट के होम पेज पर RRB NTPC Admit Card के लिंक पर क्लिक करें। अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन और डेट ऑफ बर्थ भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। लॉगिन करने के बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर शो होगा। अभ्यर्थी अपना ए़डमिट कार्ड डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकलवा लें।

    Next Stories
    1 जेएनयू में गार्ड था मजदूर का बेटा, अब वहीं करेगा पढ़ाई, पास की दाखिला परीक्षा
    2 पहले करते थे मजदूरी, फिर बने गार्ड, अब क्रैक किया JNU का एंट्रेंस एग्जाम
    3 Happy Guru Purnima: MHRD ने शुरू किया #SelfiewithGuru कैंपेन, हजारों लोगों ने ट्विटर पर शेयर की सेल्‍फी
    आज का राशिफल
    X