ताज़ा खबर
 

RRB Group D Result 2019 Date and Time: जल्द आ रहे हैं परिणाम, ऐसे कर पाएंगे चेक

RRB Railway Group D Result 2018-2019 Date and Time: जो कैंडिडेट्स इस एग्जाम में पास हो जाएंगे। उन्हें फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। एक बार सीबीटी का रिजल्ट जारी होने के बाद पीईटी की तारीखों की भी घोषणा कर दी जाएगी।

Author February 15, 2019 4:04 PM
RRB Railway Group D Result 2018 2019: रेलवे उम्मीदवारों की संख्या को ध्यान में रखते हुए, बोर्ड एरर फ्री रिजल्ट जारी करने के लिए सावधानी बरत रहा है।

RRB Railway Group D Result 2018-2019 Date and Time: Railway Recruitment Board (RRB) Group D recruitment examinations में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है। रिजल्ट इसी सप्ताह जारी होने वाले हैं। आरआरबी के अधिकारी अंगराज मोहन ने इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम को बताया कि रिजल्ट 17 फरवरी को जारी किए जाएंगे। अंगराज मोहन ने कहा कि रेलवे उम्मीदवारों की संख्या को ध्यान में रखते हुए, बोर्ड एरर फ्री रिजल्ट जारी करने के लिए सावधानी बरत रहा है। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षाओं के परिणाम रविवार 17 फरवरी तक जारी किए जाएंगे। कुछ समय पहले रेलवे अधिकारियों ने कहा था कि रिजल्ट 13 फरवरी को जारी किया जाएगा। जो कैंडिडेट्स इस एग्जाम में पास हो जाएंगे। उन्हें फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। एक बार सीबीटी का रिजल्ट जारी होने के बाद पीईटी की तारीखों की भी घोषणा कर दी जाएगी।

कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा (RRB CBT) में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा देनी होगी। जिन उम्मीदवारों की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा हो चुकी है, उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Efficiency Test, PET) की तैयारी में लग जाना चाहिए। आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा घोषित होने के बाद छात्रों को अन्य परीक्षाओं से भी गुजरना होगा। जरुरी है कि आरआरबी ग्रुप डी के कैंडिडेट्स अपने पास 10वीं क्लास का सर्टिफिकेट, सभी एग्जाम की मार्कशीट, एड्रेस प्रूफ के रूप में वोटर आईडी कार्ड या आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, पीडब्लूडी प्रमाण पत्र, मेडिकल सर्टिफिकेट अपने पास तैयार रखें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App