ताज़ा खबर
 

RRB Group D 2018: इस राज्य मेंस्थगित हुई रेलवे की भर्ती परीक्षा, जानिए पूरी खबर

RRB Railway Group D Recruitment Exam 2018: तूफान का अलर्ट जारी होने के बाद Railway Recruitment Board ने 11 और 12 अक्टूबर 2018 को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

RRB Railway Group D Recruitment Exam 2018: RRB Group D में 62,907 पदों पर भर्ती होनी है।

RRB Railway Group D Recruitment Exam 2018: चक्रवात ‘तितली’ गुरुवार को ओडिशा पहुंच गया। तूफान के मद्देनजर राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 140 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं ओडिशा-आंध्र प्रदेश के तटों पर चलीं। तूफान का अलर्ट जारी होने के बाद Railway Recruitment Board ने 11 और 12 अक्टूबर 2018 को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। RRB अधिकारी अंगराज मोहन ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया, “भुवनेश्वर, कटक, धेनकनाल, संबलपुर, खुर्दा और बेरहमपुर में होने वाली रेलवे की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। हालांकि बालासोर और राउरकेला में होने वाली परीक्षाएं शेड्यूल के मुताबिक ही आयोजित होगी।” RRB Bhubaneswar ने इस संबंध में अपनी वेबसाइट पर स्टेमेंट भी जारी किया है।

RRB Bhubaneswar ने वेबसाइट पर जारी स्टेटमेंट में कहा, “11 और 12 अक्टूबर 2018 को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इन शहरों के किसी भी सेंटर पर कोई परीक्षा नहीं कराई जाएगी। जिन उम्मीदवारों की परीक्षाएं इन तारीखों पर होनी थीं उनकी दोबारा परीक्षाओं की डिटेल्स उन्हें रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल पर मिल जाएंगी।” RRB Bhubaneswar की वेबसाइट www.rrbbbs.gov.in पर आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

RRB Group D में 62,907 पदों पर भर्ती होनी है। पदों पर भर्ती कम्प्यूटर आधारित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के आधार पर की जाएगी। कम्प्यूटर आधारित परीक्षाएं अभी जारी हैं और यह 16 अक्टूबर तक चलेंगी। इसके बाद दूसरे चरण में कम्प्यूटर आधारित परीक्षाएं 22 से 26 अक्टूबर 2018 के बीच आयोजित होंगी। बता दें बीते महीने ALP/Technicians पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षाओं को भी ओडिशा में आदिवासी बंद के कारण स्थगित कर दिया गया था। इसके अलावा केरल में बाढ़ के कारण भी परीक्षा स्थगित कर दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App