ताज़ा खबर
 

RRB Group D Result 2019: कब और कैसे चेक करें ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा के परिणाम? जानें यहां

RRB Railway Group D Result 2019: आरआरबी फरवरी के दूसरे सप्ताह में यानि 13 फरवरी को रिजल्ट जारी कर सकता है। इस दौरान आप वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Author नई दिल्ली | February 15, 2019 4:04 PM
RRB Railway Group D Result: रिजल्ट चेक करने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो करें।

RRB Railway Group D Result 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा के परिणाम जारी करेगा। सीबीटी पहले चरण की भर्ती परीक्षा है जो 17 सितंबर से 17 दिसंबर, 2018 के बीच आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में पास करने वाले उम्मीदवारों को पीईटी परीक्षा में उपस्थित होने के बुलाया जाएगा। इस भर्ती के जरिए रेलवे के अलग-अलग विभागों और क्षेत्रों में 63 हजार पदों को भरा जाएगा। इस परीक्षा में 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। ग्रुप डी पदों पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को अन्य भत्तों समेत 35,400 रुपए प्रति माह के वेतन मान पर नियुक्त किया जाएगा। सूचनाओं के अनुसार, बोर्ड जल्द ही सीबीटी भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने वाला है। आरआरबी फरवरी के दूसरे सप्ताह में यानि 13 फरवरी को रिजल्ट जारी कर सकता है। इस दौरान आप वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ग्रुप डी परीक्षाओं के रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रेलवे भर्ती बोर्ड की केंद्रीय अधिकारिक वेबसाइट या सभी क्षेत्रों की अधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन करना होगा। रिजल्ट चेक करने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो करें।

RRB Railway D Result 2018-2019 LIVE Updates: Check Here

1. आरआरबीग्रुप डी परिणाम 2018 को डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट rrb.gov.in या क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जाना होगा।
2. डाउनलोडिंग ग्रुप डी रिजल्ट 2018 के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें (लिंक अभी तक सक्रिय नहीं है)।
3. लॉगिन क्रेडेंशियल्स दर्ज करें।
4. ग्रुप डी रिजल्ट 2018 डाउनलोड करें।
5. इसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के संदर्भ के लिए रख लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App