ताज़ा खबर
 

RRB ALP, Technician CBT 2 Results 2019 Date: कब तक जारी होंगे परिणाम, जानिए पूरी डिटेल्‍स

RRB Railway ALP, Technician CBT 2 Results 2018-2019: आरआरबी एएलपी और टेक्नीशियन पदों के लिए दूसरे चरण की परीक्षा 21 जनवरी, 22 और 23, 2019 को आयोजित की गई थी। उत्तर कुंजी 18 फरवरी को जारी की गई थी।

rrb, rrb alp result, rrb alp cbt 2 revised result, rrb alp cbt 2 revised result 2019, rrb alp cbt 2 revised result 2019 date, rrb alp cbt 2 revised result date 2019RRB ALP, Technician CBT 2 results date and time: ग्रुप सी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पिछले साल शुरू हुई थी, और भर्ती प्रक्रिया के लिए एक करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

RRB ALP, Technician CBT 2 Results 2018-2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) आरआरबी ग्रुप सी ALP, Technician CBT 2 के परिणामों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। उम्मीदवारों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। आरआबी एएलपी, टेक्नीशियन सीबीटी 2 के परिणाम मार्च में जारी कर सकता है। रेल मंत्रालय ने बोर्ड से ग्रुप सी भर्ती प्रक्रिया जल्द खत्म करने के लिए कहा था। इसके बाद रिजल्ट मार्च में ही जारी करने की बात कही है। जिन कैंडिडेट्स ने आरआरबी ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन दूसरे चरण की परीक्षा दी थी, वे एग्जाम के रिजल्ट जारी होने के बाद RRB की अधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in और क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर परिणाम चेक कर सकेंगे।

दरअसल,आरआरबी ग्रुप सी ALP, Technician CBT 2 के परिणाम मार्च के तीसरे या आखिरी सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है। Indianexpress.com को भर्ती परीक्षा परिणाम से जुड़े अपडेट देते हुए एक अधिकारी ने कहा कि, ‘रेल मंत्रालय ने बोर्ड से ग्रुप सी, एएलपी तकनीशियन पदों की भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा है। इसलिए, बोर्ड की कोशिश है कि मार्च तीसरे या आखिरी सप्ताह में मनोविज्ञान परीक्षण के लिए शॉर्टलिस्ट मेरिट लिस्ट जारी कर दे।’

आरआरबी अधिकारी के मुताबिक, ‘ग्रुप सी भर्ती परीक्षा के फाइनल रिजल्ट प्रक्रिया अप्रैल के दूसरे सप्ताह में पूरी होने की उम्मीद है। इसी के साथ ग्रुप सी और डी भर्ती प्रक्रिया सितंबर के आखिर में पूरी हो सकती है।’

बता दें कि ग्रुप सी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पिछले साल शुरू हुई थी, और भर्ती प्रक्रिया के लिए एक करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। प्रथम चरण की परीक्षा के लिए कुल 36,47,541 अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे, जो 9 अगस्त से 4 सितंबर, 2018 तक आयोजित की गई थी। वहीं आरआरबी एएलपी और टेक्नीशियन पदों के लिए दूसरे चरण की परीक्षा 21 जनवरी, 22 और 23, 2019 को आयोजित की गई थी। उत्तर कुंजी 18 फरवरी को जारी की गई थी, और उम्मीदवारों ने 20 फरवरी, 2019 तक आपत्तियां उठाई थीं। परीक्षा में देश भर से लगभग लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इनमें से जो उम्मीदवार मनोवैज्ञानिक टेस्ट में पास होंगे, उन्हें ही नौकरी पर रखा जाएगा।

 

Next Stories
1 RRB Group D, PET Date, Admit Card 2019: ग्रुप डी PET जल्द, यहां चेक कर सकते हैं शेड्यूल
2 RRB Group D PET Date 2019: जानिए PET और मेडिकल टेस्ट की तारीख, पैटर्न, क्राइटेरिया और सभी जरूरी बातें!
3 Sarkari Naukri-Result 2019: सरकारी नौकरी की तलाश खत्‍म, जानें कहां चल रही भर्ती
ये पढ़ा क्या?
X