आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के सभी जोन के नतीजे हुए घोषित

मार्च और मई में आयोजित हुई इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा में बैठना होगा, जिसके तारीख की घोषणा जल्द ही घोषित की जाएगी।

rrb ntpc result, rrb ntpc, rrb, rrb ntpc result 2016, rrb ntpc 2016, rrb result, rrb 2016, rrb ntpc cut off, rrb ntpc latest news, rrb ntpc mains exam, rrb ntpc cbt exam, rrb ntpc exam result, rrb ntpc result date, ntpc result date, ntpc, ntpc resultइस परीक्षा में भर्ती के पदों की संख्या से 15 गुना ज्यादा उम्मीदवार जाने की आशंका है। आरआरबी परीक्षा के रिजल्ट जोन के अनुसार जारी करेगा और हर क्षेत्र की वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड किए जाएंगे।

रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा के नतीजों में लगातार देरी होती जा रही थी। लेकिन अब वह इंतजार खत्म हो गया है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी एग्जाम के नतीजे घोषित कर दिए हैं। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने नतीजे जल्द से जल्द घोषित होने की संभावना जताई थी। रिपोर्ट्स में बताया गया था कि परीक्षा के रिजल्ट इसी महीने के पहले पखवाड़े में जारी किए जा सकते हैं। लेकिन आरआरबी ने दिसंबर के दूसरे सप्ताह में ही परिणाम घोषित कर दिए।

भारतीय रेलवे के प्रवक्ता अनिल कुमार सक्सेना ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा था कि परीक्षा के नतीजों की प्रक्रिया अंतिम चरण पर है और दिसंबर के पहले पखवाड़े तक इसके परिणाम जारी किए जा सकते हैं। कई बार नतीजों की तारीख आगे बढ़ा दी गई है और कई महीनों से 57 लाख उम्मीदवारों का इंतजार बरकरार रहता है। पहले बताया जा रहा था कि गलतियों से बचने के लिए रिजल्ट में ज्यादा मेहनत की जा रही है और इसकी वजह से परिणामों में देरी हो रही है।

मार्च और मई में आयोजित हुई इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा में बैठना होगा, जिसके तारीखों की घोषणा पहले चरण के रिजल्ट घोषित होने के बाद होगी। इस परीक्षा में भर्ती के पदों की संख्या से 15 गुना ज्यादा उम्मीदवार जाने की आशंका है। आरआरबी परीक्षा के रिजल्ट जोन के अनुसार जारी किए गए हैं। हर जोन की वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड किए गए हैं। आरआरबी ने एक ही दिन में सभी जोन के नतीजे घोषित किए हैं। हर जोन के अनुसार ही उम्मीदवार नतीजे देख सकेंगे। बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने 18252 एनटीपीसी पदों के लिए इसी साल मार्च, अप्रैल, मई में इस परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा के लिए 93 लाख लोगों ने आवेदन किया था, जिसमें से 56 लाख केंडिडेट्स ने लिखित परीक्षा में भाग लिया था।

Next Stories
1 जेईई मेंस परीक्षा के लिए बिना आधार कार्ड इस तरह करें आवेदन
2 केंद्रीय विद्यालयों में प्रिंसिपल और पीआरटी भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड, ऐसे कर लें डाउनलोड
3 यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (दिसंबर) के प्रवेश पत्र जारी, साढ़े सात लाख उम्मीदवार होंगे शामिल
यह पढ़ा क्या?
X