ताज़ा खबर
 

RRB NTPC नतीजे घोषित होने में देरी, ये है रिजल्ट डेट को लेकर आधिकारिक अपडेट

RRB NTPC Mains Exam Result: रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी मेंस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अपने नतीजों का इंतजार कर रहे हैं और अब उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है।

इसकी प्रारंभिक परीक्षा के लिए कुल 92 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था और उसमें से 2.73 लाख प्रत्याशियों ने प्राथमिक परीक्षा पास की थी, जिन्होंने मेंस परीक्षा में भाग लिया था।

रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी मेंस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अपने नतीजों का इंतजार कर रहे हैं और अब उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। आरआरबी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इस परीक्षा के नतीजे घोषित करने में अब ज्यादा देरी नहीं की जाएगी और इस महीने के अंत तक इसके नतीजे जारी किए जा सकते हैं। आरआरबी अधिकारियों ने जनसत्ता डॉट कॉम से खास बातचीत में बताया कि परीक्षा के रिजल्ट जल्द किए जाएंगे और नतीजे अगले 10-15 दिन में जारी किए जा सकते हैं। परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

इससे पहले जनवरी में परीक्षा होने के बाद से ही रिजल्ट घोषित होने की टेंटेटिव तारीखें सामने आ रही थीं, लेकिन अब उम्मीदवारों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। बता दें कि बोर्ड ने इस परीक्षा का आयोजन 17 जनवरी से 19 जनवरी के बीच करवाया था और इसमें प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों ने भाग लिया था। आरआरबी ने 18252 पदों पर भर्ती के लिए इस प्रकिया का आयोजन किया था और इस प्रक्रिया में प्री और मेंस परीक्षा का आयोजन हो चुका है। नतीजे घोषित होने के बाद उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। वहीं कुछ पदों के लिए स्किल टेस्ट का भी आयोजन किया जाएगा।

इसकी प्रारंभिक परीक्षा के लिए कुल 92 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था और उसमें से 2.73 लाख प्रत्याशियों ने प्राथमिक परीक्षा पास की थी, जिन्होंने मेंस परीक्षा में भाग लिया था। एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति कमर्शियल अप्रेंटिस(सीए), ट्रैफिक अप्रेंटिस, इंक्वाइरी-कम-रिजर्वेशन क्लर्क, गुड्स गार्ड, सीनियर क्लर्क-कम-टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट-कम-टाइपिस्ट, असिस्टेंट स्टेशन मास्टर, ट्रैफिक असिस्टेंट और सीनियर टाइम कीपर के पदों पर की जाएगी। अपना रिजल्ट देखने के लिए पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और अपने रिजन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चैक कर लें।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए Airtel और BSNL का नया ऑफर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App