ताज़ा खबर
 

RRB JE Recruitment 2019: CBT I के रिजल्ट पर छात्रों ने दर्ज की आपत्ति, बोर्ड ने दिया स्पष्टीकरण

RRB JE Recruitment 2019: रेलवे के एक अधिकारी ने indianexpress.com को बताया कि उन्होंने (JE), JE IT, डिपो मैटेरियल सुपरिटेंडेंट (DMS) और केमिकल एंड मेटलर्जिंग असिस्टेंट (CMA) के कुल 13,538 पदों पर भर्ती के लिए अगले राउंड के लिए 2 लाख उम्मीदवारों को चुना है।

Author Published on: August 20, 2019 2:59 PM
पहले चरण की भर्ती परीक्षा की तिथि तथा एडमिट कार्ड जारी होने की जानकारी अब RRB के माध्‍यम से नहीं मिलेगी।

RRB JE Recruitment 2019: रेलवे मंत्रालय ने आज आरआरबी जेई भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया पर उठाए गए सवालों पर स्पष्टीकरण जारी किया है। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने 16 अगस्त को जूनियर इंजीनियर (जेई) के पद के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) 1 का परिणाम जारी किया था जिसपर कई फेल हुए छात्रों ने शिकायत की है। ट्विटर पर कई छात्रों का दावा है कि यदि सीबीटी 1 केवल स्क्रीनिंग प्रकृति का था, तो जिन्होंने पासिंग मार्क्स प्राप्त किए हैं, उन्हें अगले दौर के लिए योग्य घोषित किया जाना चाहिए। आरआरबी के अनुसार, पास माने जाने के लिए, एक उम्मीदवार को अनारक्षित वर्ग के लिए 40 प्रतिशत अंक, एससी के लिए 30 प्रतिशत और एसटी वर्ग के लिए 25 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होते हैं।

RRB का दावा है कि सीबीटी 1 के माध्यम से कुल 2,02,616 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है जो कि कुल रिक्तियों का 15 गुना है। रेलवे के एक अधिकारी ने indianexpress.com को बताया कि उन्होंने (JE), JE IT, डिपो मैटेरियल सुपरिटेंडेंट (DMS) और केमिकल एंड मेटलर्जिंग असिस्टेंट (CMA) के कुल 13,538 पदों पर भर्ती के लिए अगले राउंड के लिए 2 लाख उम्मीदवारों को चुना है।

RRB ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “मीडिया रिपोर्टों के एक हिस्से में उठाए गए पेपर पास करने, कट-ऑफ अंक, तकनीकी या गैर-तकनीकी विषयों आदि के बारे में सभी जानकारी गलत और निराधार हैं। उम्मीदवारों को उसी आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसका ज़िक्र आधिकारिक बिज्ञापन में है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी चाहिए? तो जानें कहां-कहां जारी हैं भर्तियां
2 RRB NTPC: बोर्ड ने पूरी कर ली है आवेदनों पर पुर्नविचार की प्रक्रिया, इस दिन जारी होगा CBT 1 का एडमिट कार्ड
3 SSC CGL Tier 1 Result 2018-19: रिजल्‍ट हुआ जारी, अपने रोल नंबर की मदद से यहां करें चेक