ताज़ा खबर
 

RRB Group D Result 2019: कब है सीबीटी और बुलाए जाएंगे कितने कैंडिडेट्स!

RRB Railway Group D Result 2019: कैंडिडेट्स पीईटी के लिए अपने मार्क्स और शॉर्टलिस्ट स्टेटस आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक से लॉगिन करके चेक कर सकते हैं।

Author Updated: Mar 05, 2019 4:06:22 pm
RRB Group D Result: सीबीटी के रिजल्ट की जारी की गई रोल नंबर की लिस्ट में दिव्यांगों का रोल नंबर नहीं होगा।

RRB Railway Group D Result 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप डी सीबीटी का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसके बाद अब आरआरबी फिजिकट टेस्ट की तारीख आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित करेगा। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक पीईटी मार्च के तीसरे या चौथे सप्ताह में कराया जाएगा। पीईटी के लिए सिलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स की संख्या, खाली पड़े पदों की तीन गुनी है। आपको बता दें कि दिव्यांगों का पीईटी नहीं होगा। इसका मतलब यह है कि सीबीटी के रिजल्ट की जारी की गई रोल नंबर की लिस्ट में दिव्यांगों का रोल नंबर नहीं होगा।

कैंडिडेट्स पीईटी के लिए अपने मार्क्स और शॉर्टलिस्ट स्टेटस आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक से लॉगिन करके चेक कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स को रोल नंबर और जन्मतिथि डालनी होगी। रिजल्ट 15 मार्च तक उपलब्ध होगा। रेलवे मंत्रालय द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि, इसके बाद, लेवल 1 के पदों का पीईटी, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, चिकित्सा परीक्षण और  प्रकाशन का काम संबंधित क्षेत्रीय रेलवे के रेलवे भर्ती प्रकोष्ठों (आरआरसी) द्वारा किया जाएगा।

 

Live Blog

RRB Group D Result 2019 LIVE Updates:

Highlights

    13:01 (IST)05 Mar 2019
    RRB Group D Result 2019 LIVE Updates: यहां पढ़ें, क्या है पीईटी?

    आरआरबी ग्रुप डी की सीबीटी परीक्षा के बाद अब करोड़ों उम्मीदवारों को रिजल्ट का इंतजार है। रिजल्ट आने के बाद पास होने वाले उम्मीदवारों को पीईटी से गुजरना होगा। पीईटी का मतलब है फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट। इस टेस्ट में पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए मानक अलग-अलग हैं।

    12:35 (IST)05 Mar 2019
    पटना और चंडीगढ़ में थीं कुल इतनी वैकेंसी

    आरआरबी पटना से कुल 5981 वैकेंसी थी। इसके मुकाबले लगभग तीन गुना से ज्यादा कैंडिडेट्स ने फिजिकल राउंड के लिए क्वालिफाई किया है। वहीं, चंडीगढ़ से लगभग 7832 वैकेंसी थी।

    12:03 (IST)05 Mar 2019
    पटना, सिकंदराबाद, कोलकाता और इलाहाबाद का रिजल्ट ऐसे चेक करें

    रेलवे ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। पटना, सिकंदराबाद, कोलकाता और इलाहाबाद का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको इनके रीजनल वेबसाइट पर जाना होगा। rrbpatna.gov.inrrbsecunderabad.nic.inrrbkolkata.gov.inrrbald.gov.in

    11:35 (IST)05 Mar 2019
    इन लिंक्स पर देखें रिजल्ट

    RRB Ahmedabad- www.rrbahmedabad.gov.inRRB Ajmer- www.rrbajmer.gov.in, RRB Allahabad- www.rrbald.nic.in, RRB Bangalore- www.rrbbnc.gov.in, RRB Bhopal- www.rrbbpl.nic.in, RRB Bhubaneswar- www.rrbbbs.gov.in, RRB Bilaspur- www.rrbbilaspur.gov.in, RRB Chandigarh- www.rrbcdg.gov.in, RRB Chennai- www.rrbchennai.gov.in, RRB Gorakhpur- www.rrbgkp.gov.in, RRB Guwahati- www.rrbguwahati.gov.in, RRB Jammu Srinagar- www.rrbjammu.nic.in, RRB Kolkata- www.rrbkolkata.gov.in, RRB Malda- www.rrbmalda.gov.in, RRB Mumbai- www.rrbmumbai.gov.in, RRB Muzaffarpur- www.rrbmuzaffarpur.gov.in, RRB Patna- www.rrbpatna.gov.in, RRB Ranchi- www.rrbranchi.gov.in, RRB Secunderabad- www.rrbsecunderabad.nic.in, RRB Siliguri- www.rrbsiliguri.org, RRB Thiruvanthapuram- www.rrbthiruvananthapuram.gov.in

    11:04 (IST)05 Mar 2019
    CBT पास करने वाले अब क्‍या करें?

    अगर आपने कंप्‍यूटर बेस्‍ड टेस्‍ट (CBT) पास कर लिया है और शॉर्टलिस्‍ट उम्‍मीदवारों की सूची में आपका नाम है तो अब आपको शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) से गुजरना होगा। PET की तारीखें बाद में घोषित की जाएंगी। इसमें सफल होने पर आपके शैक्षिक और व्‍यक्तिगत पहचान के दस्‍तावेजों का वेरिफिकेशन होगा। अंत में एक मेरिट लिस्‍ट बनेगी। इसी लिस्‍ट के आधार पर नियुक्तियां की जाएंगी।

    10:33 (IST)05 Mar 2019
    उम्मीदवारों के लिए जरुरी सूचना

    सीबीटी का रिजल्ट जारी होने के बाद आरआरबी ने उम्मीदवारों को सूचना दी है कि दूसरे स्टेज में शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। इस परीक्षा को आरआरबी की बजाए आरआरसी यानी रेलवे भर्ती सेल आयोजित करेगा।

    10:03 (IST)05 Mar 2019
    सातवें वेतन आयोग के मुताबिक मिलेगी सैलरी

    आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रुप डी में चयनित होने वाले कर्मियों को सातवें वेतन आयोग के मुताबिक ही सैलरी मिलेगी। चयनित उम्मीदवारों को 18,000 रुपए प्रति माह सैलरी मिलेगी। सैलरी के अलावा उन्हें दूसरे भत्ते भी मिलेंगे। इनमें - महंगाई भत्ता, यात्रा भत्ता, किराया भत्ता, तथा नाइट ड्यूटी अलाउंस शामिल हैं।

    09:29 (IST)05 Mar 2019
    डॉक्यूमेंट विरेफिकेशन के लिए दस्तावेज

    10वीं क्लास का सर्टिफिकेट, सभी एग्जाम की मार्कशीट, एड्रेस प्रूफ के रूप में वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, पीडब्लूडी प्रमाण पत्र, मेडिकल सर्टिफिकेट इत्यादि।

    09:02 (IST)05 Mar 2019
    कहां कितने कैंडिडेट्स हुए पास

    आरआरबी अजमेर से लगभग 14270 , आरआरबी इलाहाबाद से कुल 14288, भुवनेश्वर से कुल 4598 कैंडिडेट्स ने फिजिकल राउंड के लिए क्वालीफाई किया है। बेंगलुरु से लगभग 7765 कैंडिडेट्स, मुंबई से कुल 13,880 कैंडिडेट्स अगले राउंड के लिए सिलेक्ट हुए हैं। सिकंदराबाद से लगभग 19571 कैंडिडेट्स,कोलकाता से 7,103 और बिलासपुर से 3,478 अगले राउंड के लिए सिलेक्ट हुए हैं।

    08:19 (IST)05 Mar 2019
    RRB Group D Result 2019 LIVE: मोबाइल पर ऐसे चेक करें सीबीटी का रिजल्ट

    सबसे पहले अपने मोबाइल फोन पर वेब ब्राउजर खोलेंआरआरबी की रिजनल वेबसाइट पर जाएंआरआरबी ग्रुप डी परिणाम के लिंक पर क्लिक करेंएक नया पेज खुलेगामांगी गई जानकारी भर अपना रिजल्ट चेक कर लें

    Next Stories
    1 RRB Group D Result Declared: कहीं गलत वेबसाइट पर तो चेक नहीं कर लिया रिजल्ट
    2 RRB Group D Result 2019 Declared: परीक्षा में पास होने के बाद की ये है प्रक्रिया
    3 RRB Group D Result 2019: मोबाइल पर देखिए आरआरबी ग्रुप डी के परिणाम, ये है आसान तरीका
    ये पढ़ा क्‍या!
    X