scorecardresearch

RRB Group D Exam 2021: आरआरबी ने ग्रुप डी परीक्षा के आवेदन फॉर्म के लिए मॉडिफिकेशन लिंक एक्टिव की, जानें कैसे कर सकेंगे सुधार

RRB Group D Exam 2021: साल 2019 में आरआरबी ने रेलवे में एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली थी। ये भर्ती ग्रुप डी के तहत निकाली गई थी।

RRB Group D Exam 2021
आरआरबी ने ग्रुप डी के आवेदन फॉर्म के लिए मॉडिफिकेशन लिंक को एक्टिव कर दिया है।

RRB Group D Exam 2021 latest Update: आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी सूचना है। आरआरबी ने ग्रुप डी के आवेदन फॉर्म के लिए मॉडिफिकेशन लिंक को एक्टिव कर दिया है। ऐसे में कैंडीडेट्स अपने आवेदन फॉर्म में जरूरी सुधार कर सकते हैं।

कैंडीडेट्स को ये सलाह दी जाती है कि वे एक बार अपने आवेदन फॉर्म का स्टेटस जरूर चेक कर लें। वहीं मॉडिफिकेशन लिंक पर विजिट करने के लिए आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जा सकते हैं। लिंक को इन सभी जगह पर एक्टिव किया गया है।

बता दें कि साल 2019 में आरआरबी ने रेलवे में एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली थी। ये भर्ती ग्रुप डी के तहत निकाली गई थी। इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए करोड़ों लोगों ने आवेदन किया था, जिसमें से हजारों आवेदन फॉर्म गलत फोटो और सिग्नेचर की वजह से निरस्त कर दिए गए थे। इसीलिए आरआरबी ने ये मोडिफिकेशन लिंक एक्टिव की है, जिससे आवेदक अपने फॉर्म में हुई गलती को सुधार सकें।

जिन आवेदकों का फॉर्म गलत फोटो या हस्ताक्षर की वजह से रिजेक्ट हुआ है, वे इस एक्टिव हुई मोडिफिकेशन लिंक के जरिए दोबारा आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा अब 23 फरवरी 2022 से होगी।

RRB Group D Exam 2021: कैसे करें आवेदन में सुधार

स्टेप 1- आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
स्टेप 2- आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम 2021 मॉडिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- आरआरबी ग्रुप डी रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि और सिक्योरिटी कोड भरें और लॉग-इन करें।
स्टेप 4- स्क्रीन पर दिख रहे आवेदन फॉर्म में सुधार करें और फॉर्म को दोबारा सबमिट कर दें।

डायरेक्ट मोडिफिकेशन लिंक पर पहुंचने के लिए यहां क्लिक करें।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट