ताज़ा खबर
 

RRB Group D 2018: पहला चरण की परीक्षा शुरू, ऐसे करें बेहतर तैयारी!

RRB Railway Group D 2018: RRB Group D की भर्ती परीक्षा सोमवार (17 सितंबर) से शुरू हो गई हैं। परीक्षाएं 16 अक्टूबर 2018 तक चलेंगी। तो चलिए जानते हैं परीक्षा के लिए जाते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना जरूर है।

RRB Railway Group D Admit Card 2018, Exam Date, Center: सभी उम्मीदवारों के लिए बेहतर होगा कि वे परीक्षा केंद्र पर परीक्षा समय से दो घंटे पहले रिपोर्ट करें।

RRB Railway Group D 2018: RRB Group D की भर्ती परीक्षा सोमवार (17 सितंबर) से शुरू हो गई हैं। परीक्षाएं 16 अक्टूबर 2018 तक चलेंगी। अब हम आपको बताते हैं वो जरूरी बातें जिन्हें ध्यान में रखकर आप बिना झंझट के परीक्षा दे सकते हैं। बता दें कि सभी उम्मीदवारों के लिए ये जरूरी है कि वे परीक्षा केन्द्र पर वक्त से पहले पहुंचे। अगर संभव है तो आप परीक्षा केन्द्र पर कम से कम दो घंटा पहले रिपोर्ट करें। परीक्षा केन्द्र में पहुंचने में किसी भी कीमत पर देरी ना करें। बेहतर होगा कि आप परीक्षा वाले शहर में एक दिन पहले पहुंच जाएं और अपने केन्द्र का दौरा एक दिन पहले ही कर आएं।  इससे आपको रास्ते की जानकारी मिल जाएगी और रास्ते पर मिलने वाले ट्रैफिक का अंदाजा भी हो जाएगा। परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से 120 मिनट पहले रिपोर्ट करना ठीक होगा।

परीक्षा के लिए पहले पहुंचना ही बेहतर होता है। देर हो जाएगी तो आप एग्जाम पर फोकस नहीं कर पाएंगे। बता दें एग्जामिनेशन हॉल परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले उम्मीदवारों के लिए खोले जाएंगे। चलिए अब जानते हैं उन डॉक्टूमेंट्स के बारे में जो आपको परीक्षा केंद्र पर जाते समय साथ रखने हैं। अपने एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो आईडी प्रूफ और कुछ पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ्स साथ में रखें। इन सभी चीजों के बिना आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा और आप एग्जाम नहीं दे सकेंगे। अब आपके पास जो टाइम है उसे पढ़ने पर फोकस करें। करेंट अफेयर्स को एक बार फिर से पढ़ लें। मुख्य बिंदुओं पर सरसरी निगाह डाल लें। नये चैप्टर पढ़ने की फिलहाल जरूरत नहीं है क्योंकि आप उस पर फोकस नहीं कर पाएंगे। लिहाजा जितनी तैयारी आपने की है उसे एक बार फिर से रिवाइज करें।

RRB Group D Admit Card 2018 LIVE Updates

अब जानते हैं कौन सी चीजें आपको परीक्षा केंद्र पर नहीं लेकर जानी है। परीक्षा केंद्र पर अपने साथ कोई भी कम्प्यूटेशनल डिवाइस जैसे ब्लूटुथ डिवाइस, मोबाइल फोन, कैलक्यूलेटर या कोई भी और इलेक्ट्रोनिक डिवाइस न लेकर जाएं। परीक्षा केंद्र में इन्हें ले जाने की अनुमति नहीं मिलेगी और न ही इन्हें रखवाने की कोई व्यवस्था वहां पर होगी। ऐसे में उम्मीदवारों के लिए बेहतर होगा कि वे इन्हें केंद्र पर लेकर ही न जाएं। वहीं अगर आपके हाथों पर मेहंदी लगी है तो आपको रजिस्ट्रेशन में परेशानी हो सकती है। ऐसे में मेहंदी को हाथों से हटा लें। उम्मीदवारों को अपने अंगूठे का निशान लगाना होगा और मेहंदी इसमें समस्या खड़ी कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App