ताज़ा खबर
 

RRB Group D 2018: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड!

RRB Group D 2018: परीक्षा तीन शिफ्ट में करायी जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे शुरु होगी। इस शिफ्ट का रिपोर्टिंग टाइम 7.15 बजे से 8.15 बजे तक होगा। 8.15 के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा के लिए प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

3 अक्टूबर को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए डाउनलोड करें एडमिट कार्ड। (express photo)

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने 3 अक्टूबर को आयोजित होने वाली ग्रुप डी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। सभी उम्मीदवार एडमिट कार्ड अपने-अपने रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि ग्रुप डी लेवल-1 की परीक्षा 17 सितंबर से शुरु हुई थी। एडमिट कार्ड जारी करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद उम्मीदवार को वेबसाइट के होम पेज पर Click here to Download E-call Letter के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार को अपना यूजर आईडी और जन्मतिथि दिए गए कॉलमों में भरना होगा। इसके बाद लॉग इन करते ही उम्मीदवार का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिख जाएगा। जहां से इसका प्रिंट आउट लिया जा सकेगा। उम्मीदवारों को परीक्षा देने जाते समय इस एडमिट कार्ड को ले जाना अनिवार्य है।

परीक्षा तीन शिफ्ट में करायी जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे शुरु होगी। इस शिफ्ट का रिपोर्टिंग टाइम 7.15 बजे से 8.15 बजे तक होगा। 8.15 के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा के लिए प्रवेश नहीं दिया जाएगा। दूसरी शिफ्ट दोपहर 12.30 बजे होगी, जिसका रिपोर्टिंग टाइम 10.45 बजे से 11.45 बजे होगा। परीक्षा की तीसरी शिफ्ट शाम 4 बजे शुरु होगी, जिसका रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 2.15 बजे से 3.15 बजे तक होगा। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ ऑरिजनल फोटो आईडी भी लानी होगी।

मोबाइल फोन, पेजर, घड़ी, ब्लूटूथ डिवाइस, कैलकुलेटर, चूड़ी, बेल्ट और ब्रेसलेट आदि के साथ परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। रेलवे ग्रुप डी पदों के लिए करीब 63000 वैकेंसी निकाली गई हैं। जिसके लिए 1 करोड़ 90 लाख उम्मीदवार मैदान में हैं। इन भर्तियों में ट्रैक मेंटेनर्स, असिस्टेंट पॉइंट्समैन आदि के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App