ताज़ा खबर
 

RRB Group D Exam 2018: एडमिट कार्ड, एग्जाम सेंटर, शिफ्ट जैसी जरूरी जानकारियां पाइए यहां!

RRB Railway Group D Admit Card 2018, Exam Date, Center: रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी के पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन करवा रहा है। ये परीक्षा 17 सितंबर से होने वाली है। ग्रुप सी की तरह ही ग्रुप डी के परीक्षाथियों का परीक्षा केंद्र भी भारत के विभिन्न राज्यों में बनाया गया है।

Author Updated: September 18, 2018 7:35 PM
rrb, rrb group d, rrb group d admit card, rrb group d admit card 2018, rrb group d admit card download, rrb group d exam date, sarkari result 2018, sarkari result, rrb group d exam date 2018RRB Group D Exam Date 2018: 17 सितंबर से होगी परीक्षा।

RRB Railway Group D Admit Card 2018, Exam Date, Center: भारतीय रेलवे में नौकरी के लिए आपके पास सुनहरा मौका है। ग्रुप डी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये गये हैं। आप रेलवे की वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाइए और वहां से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए रेलवे की वेबसाइट पर आपको हेल्प डेस्क लिंक भी मिलेगा। आपको बताना चाहेंगे कि आप इस लिंक पर क्लिक करें और अपनी उम्मीदवारी से जुड़ी जरूरी जानकारी भरिए इसके बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। छात्रों की सुविधा के लिए रेलवे खास ट्रेनें भी चला रही हैं।

वहीं हेल्‍प डेस्क के लिंक पर लॉन इन करने के बाद रेलवे की ग्रुप डी परीक्षा से संबंधित समस्याओं को समाधान पा सकते हैं। रेलवे ने 13 सितंबर को ये ही ये लिंक जारी किया था। इसमें अपनी लॉगइन आईडी और पासवर्ड डालकर आप इससे जानकारी ले सकते हैं। यहां आपको ये बताना जरूरी है कि रेलवे के 16 अक्टूबर के बाद का RRB ग्रुप डी भर्ती परीक्षा 2018 का टाइम टेबल आज जारी हो ने जा रहा है। इस के आधार पर आप आगे की पूरी प्लानिंग बना सकते हैं।

RRB Group D Admit Card 2018 LIVE Updates

रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी के पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन करवा रहा है। रेलवे ग्रुप डी की पहली भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से शुरू हो रही  है। ग्रुप सी की तरह ही ग्रुप डी के परीक्षाथियों का परीक्षा केंद्र भी भारत के विभिन्न राज्यों में बनाया गया है। कई का केंद्र तो उनके मूल शहर से कई किलोमीटर दूर भी भेजा गया है। रेलवे ने परीक्षार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है।

रेलवे ने इससे पहले ग्रुप सी की परीक्षा के वक्त भी कई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया था। ग्रुप डी की 17 सितंबर को होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 13 सितंबर को जारी किया गया था। परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

RRB Group D Exam 2018: परीक्षाएं शुरू, यहां जानिए जरूरी टिप्स

RRB वेबसाइट्स
RRB Ahmedabad- www.rrbahmedabad.gov.in
RRB Ajmer- www.rrbajmer.gov.in
RRB Allahabad- www.rrbald.nic.in
RRB Bhopal- www.rrbbpl.nic.in
RRB Bilaspur- www.rrbbilaspur.gov.in
RRB Chandigarh- www.rrbcdg.gov.in
RRB Gorakhpur- www.rrbgkp.gov.in
RRB Jammu Srinagar- www.rrbjammu.nic.in
RRB Kolkata- www.rrbkolkata.gov.in
RRB Mumbai- www.rrbmumbai.gov.in
RRB Muzaffarpur- www.rrbmuzaffarpur.gov.in
RRB Patna- www.rrbpatna.gov.in
RRB Ranchi- www.rrbranchi.gov.in

रेलवे ने जिन स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है। उनमें 16 सितंबर से 16 अक्टूबर के बीच स्पेशल ट्रेन 03241/03242 पटना, गोरखपुर और बस्ती से चलेगी। इस ट्रेन के कुल 24 फेरे होंगे। 15 सितंबर से 16 अक्टूबर के बीच स्पेशल ट्रेन 03253/03254 दानापुर और लखनऊ से रवाना होगी। इसके 28 फेरे होंगे। 16 सितंबर से 22 अक्टूबर के बीच स्पेशल ट्रेन 03685/03686 गया और रांची से चलेगी। इस ट्रेन के पांच फेरे होंगे।

RRB Group D Admit Card 2018: वेबसाइट हुई डाउन, ऐसे हासिल करें अपने एडमिट कार्ड

Next Stories
1 IBPS Clerk Recruitment 2018: देश के 19 सरकारी बैंकों में निकली 7,275 नौकरियां, ऐसे करें आवेदन
2 RRB Group D Exam 2018: लेवल 1 पोस्‍ट का पूरा एग्‍जाम शेड्यूल यहां देखिए
3 RRB Group D Admit Card 2018: Mock Test और Help Desk लिंक हो ऐसे करें यूज
यह पढ़ा क्या?
X