ताज़ा खबर
 

RRB Group D Answer Key, Result 2018: इस समय घोषित होगी उत्तर कुंजी, यहां से एक क्लिक में ऐसे करें डाउनलोड

RRB Railway Group D Answer Key Result 2018-2019: रेलवे बोर्ड आंसर की आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइटों और केंद्रीय वेबसाइट पर 11 जनवरी, 2018 तक जारी कर सकता है। उम्मीदवार तब तक अपने क्षेत्र की वेबसाइट पर नज़र बनाएं रखें।

Author नई दिल्ली | January 11, 2019 9:57 PM
RRB Group D Answer Key 2018: आधिकारिक आंसर कुंजी 11 जनवरी, 2019 को जारी की जाने की संभावनाएं हैं।

RRB Railway Group D Answer Result 2018-2019: भारतीय रेलवे विभाग ने पिछले कुछ महीनों में बंपर भर्तियां निकाली हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ग्रुप डी की परीक्षा दे चुके छात्रों के लिए यह खबर काफी अहम है। रेलवे भर्ती बोर्ड आंसर की जल्द ही जारी करने वाला है। आधिकारिक आंसर कुंजी 11 जनवरी, 2019 को रात 12 बजे जारी की जाएगी। इंडियन एक्सप्रेस से आरआरबी के कार्यकारी निदेशक अंगराज मोहन ने कि आधिकारिक आंसर की 11 जनवरी को जारी की जाएंगी। आंसर की के खिलाफ उम्मीदवारों को आपत्ति उठाने के लिए 7 दिनों की मौहलत दी जाएगी। ग्रुप डी की परीक्षा में हजारों की तादाद में अभ्‍यर्थी शामिल हुए थे।

ऐसे चेक और डाउनलोड कर सकते हैं आंसर की – 1. आंसर की चेक करने के लिए अपने क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट या केंद्र की अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 2. होमपेज पर ‘ग्रुप डी 2018 आंसर की’ लिंक पर क्लिक करें। 3. एक नया पेज खुलेगा जिसमें ‘डाउनलोड द आंसर की’ का विकल्प दिखेगा। 4. इस पर क्लिक करें। आंसपर की डाउनलोड करें। 5. आप इसेउम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए आंसर की को डाउनलोड करके और प्रिंट आउट लेकर रख सकते हैं।

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितंबर से शुरू हुई थी और 17 दिसंबर तक चली। 63 हजार पदों पर भर्ती के लिये इस परीक्षा में 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया। अब इन सभी उम्मीदवारों को तीन महीने तक देश के विभिन्न केंद्रों पर चली ग्रुप डी की सीबीटी परीक्षा की उत्तर कुंजी और रिजल्ट के जारी होने का इंतजार है।

RRB Group D Answer Key 2018-2019 LIVE Updates

 उम्मीदवार आरआरबी की इन क्षेत्रीय वेबसाइटों पर अपना परिणाम देख सकेंगे हैं-

इलाहाबाद – https://rrbald.gov.in/, अजमेर – https://rrbajmer.gov.in/, पटना – https://www.rrbpatna.gov.in/, अहमदाबाद – https://www.rrbahmedabad.gov.in, भुवनेश्वर – https://www.rrbbbs.gov.in, भोपाल – https://www.rrbbpl.nic.in, बेंगलुरु – https://www.rrbbnc.gov.in

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X