ताज़ा खबर
 

RRB Group D Admit Card 2018: यूं डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, जानिए आसान तरीका!

RRB Railway Group D Admit Card 2018, Sarkari Result 2018: ग्रुप डी की यह परीक्षाएं 16 अक्टूबर तक चलेंगी। इसके बाद बचे हुए उम्मीदवारों की परीक्षा 16 अक्टूबर के बाद आयोजित की जाएगी।

आरआरबी ग्रुप डी की 23 सितंबर को होने वाली परीक्षा का ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड। (file photo)

Railway RRB Group D Admit Card 2018:  रेलवे भर्ती बोर्ड, ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए 23 सितंबर को परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी। ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं 17 सितंबर से शुरु हुई थी। जिसमें हर दिन 3 शिफ्टों में परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है। 23 सितंबर को होने वाली परीक्षा का सातवां दिन है। 23 सितंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा का एडिमट कार्ड अभ्यर्थी आरआरबी (रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड) की रीजनल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि ग्रुप डी की परीक्षा में करीब 63 हजार पदों पर भर्तियां हो रही हैं। भर्ती परीक्षा अक्टूबर तक चलेगी।

Step-1 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले रीजनल वेबसाइट पर जाना होगा।

Step-2 इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर Clicl here to Download Admit card के लिंक पर क्लिक करना होगा।

Step-3 अब दिए गए कॉलम में अभ्यर्थी को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड भरना होगा। जिसके बाद अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड खुलकर स्क्रीन पर आ जाएगा। जहां से इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंट आउट लिया जा सकता है।

बता दें कि ग्रुप डी की यह परीक्षाएं 16 अक्टूबर तक चलेंगी। इसके बाद बचे हुए उम्मीदवारों की परीक्षा 16 अक्टूबर के बाद आयोजित की जाएगी। जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा 16 अक्टूबर के बाद होगी, वह अपनी परीक्षा तिथि और परीक्षा केन्द्र की जानकारी 30 सितंबर को चेक कर सकेंगे। उल्लेखनीय है कि आरआरबी, भोपाल ने 25 सितंबर को भोपाल में होने वाली ग्रुप डी की परीक्षा रद्द कर दी है। आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा रद्द करने का अभी तक कोई कारण नहीं दिया गया है। वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा की नई तारीख को लेकर उम्मीदवारों को जल्द ही सूचित किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App