ताज़ा खबर
 

RRB Group C, D Exam Date 2018: Application Status लिंक हुआ एक्टिवेट, indianrailways.gov.in पर करें चेक

RRB Group C, Group D Recruitment 2018 Application Status, Exam Date 2018: RRB इस एग्जाम को अप्रैल और मई 2018 में कराने वाला था, लेकिन लगभग 1 लाख नौकरियों के लिए करीब 1.5 करोड़ युवाओं ने आवेदन किया है।

ग्रुप सी के लिए, चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के आधार पर किया जाएगा।

RRB Group C, Group D Recruitment 2018 Application Status, Exam Date 2018: Railway Recruitment Board (RRB),रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने समूह सी एएलपी और तकनीशियन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आवेदन स्थिति की जांच करने के लिए लिंक को indianrailways.gov.in पर सक्रिय किया गया है। इंडियन रेलवे ने मार्च में एक नोटिफिकेशन जारी किया था। इसमें 26,502 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। इसमें 17,673 पर असिस्टेंट लोको पायलट के हैं और 8,829 पद टेक्नीशियन के हैं। यह लिकं आज 11 जुलाई से लेकर 20 जुलाई 2018 रात 11:59 बजे तक एक्टिवेट रहेगा।

RRB इस एग्जाम को अप्रैल और मई 2018 में कराने वाला था, लेकिन लगभग 1 लाख नौकरियों के लिए करीब 1.5 करोड़ युवाओं ने आवेदन किया है। इसकी वजह से हर एप्लीकेशन को चैक करने में ज्यादा वक्त लग गया। बोर्ड ने इसमें आवेदन करने की तारीख को भी बढ़ा दिया गया था। जो लोग आखिरी तारीख तक आवेदन करने से रह गए थे उन्हें एक और मौका मिल गया।

ग्रुप सी के लिए, चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के आधार पर किया जाएगा। इसमें पास होने वाले कैंडिडेट्स को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) से गुजरना होगा। पूरे देश में उम्मीदवारों के अवसर सुनिश्चित करने के लिए  प्रश्न पत्र 15 विभिन्न भाषाओं- हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, बंगाली, पंजाबी, गुजराती, कन्नड़, कोंकणी, असमिया, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, ओडिया, तमिल और तेलुगू में प्रदान किया जाएगा। जिन लोगों ने एएलपी का चयन किया है और दूसरे चरण में सीबीटी में अर्हता प्राप्त की है उन्हें कंप्यूटर आधारित योग्यता परीक्षा (एटी) से गुजरना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App