ताज़ा खबर
 

Railway Recruitment 2018: रेलवे ने निकलीं नौकरी, इन 7 जगहों पर होगी पोस्टिंग!

Eastern Railway Recruitment 2018: इसमें अप्लाई करने के लिए जनरल और OBC कैंडिडेट को 100 रुपए देने होंगे। वहीं एससी, एसटी, PWD और वूमन के लिए कोई फीस नहीं है।

rrb, rrb recruitment 2018, eastern railway recruitment, eastern railway recruitment 2018, sarkari result, sarkari result 2018, railway recruitment board, er.indianrailways.gov.in, www.er.indianrailways.gov.in, rrb news, railway news1 जनवरी 2019 को कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 15 साल और आधिकतम आयु 24 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Eastern Railway Recruitment 2018: Eastern Railway, ER, रेलवे में नौकरी निकली हैं। इस बार नौकरी ईस्टर्न रेलवे में निकली हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट er.indianrailways.gov.in पर जारी किया गया है। यह नौकरी ACT एप्रेंटिस के लिए निकाली गई हैं। इसके लिए कैंडिडेट 10वीं पास होना चाहिए। वहीं इसके लिए कैंडिडेट की उम्र 15 साल से लेकर 24 साल के बीच होनी चाहिए। 1 जनवरी 2019 को कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 15 साल और आधिकतम आयु 24 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। फीस की बात करें तो इसमें अप्लाई करने के लिए जनरल और OBC कैंडिडेट को 100 रुपए देने होंगे। वहीं एससी, एसटी, PWD और वूमन के लिए कोई फीस नहीं है। जिन कैंडिडेट्स को अप्लाई करना है और फीस पे करनी है तो वह ऑनलाइन ही अपनी फीस भर दें।

ईस्टर्न रेलवे ने कुल 2,907 पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। यह आवेदन हावड़ा में 659 पदों, शियालदाह में 526 पदों, मलाड में 204 पदों, आसनसोल में 412, कांचरापाड़ा में 206 पदों, लिलुआ में 204 पदों और जमालपुर में 696 पदों को भरने के लिए मांगे हैं। इसके लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर है।

RRB ALP, Technician Result 2018 Date: इस दिन घोषित होंगे रिजल्ट, रेलवे अधिकारी ने की पुष्टि!

योग्य उम्मीदवारों का चयन दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर रिक्तियों की संख्या का 1.5 गुना उम्मीदवारों को दस्तावेज की जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज की जांच के बाद मेडिकल परीक्षण होगा। मेडिकल परीक्षण में पास होने के बाद दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर अंतिम मेरिट लिस्ट बनेगी। बराबर अंक होने की स्थिति में अधिक उम्र वाले उम्मीदवार को वरीयता दी जाएगी।

IBPS PO Prelims Result 2018: जानिए कब घोषित होंगे परिणाम, ऐसे देखें अपने नंबर!

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IBPS PO Prelims Result 2018: पीओ प्रीलिम्स परीक्षा के परिणाम जल्द, ऐसे करें चेक
2 वो स्कूल जिसमें लगभग सभी फिल्मस्टार्स के बच्चे लेते हैं एडमिशन, फीस जान रह जाएंगे दंग
3 HSSC Group D Admit Card 2018: ग्रुप डी परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द, hssc.gov.in से करें डाउनलोड!
ये पढ़ा क्या?
X