ताज़ा खबर
 

RRB ALP Revised Result 2018: आरआरबी एएलपी के रिवाइस्ड रिजल्ट जल्द होंगे जारी!

RRB ALP Technician Revised Result 2018 Date: पहले चरण में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) पास करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार 21 जनवरी, 22 और 23, 201 9 को आयोजित होने वाले दूसरे स्टेज सीबीटी के लिए उपस्थित होंगे।

Author नई दिल्ली | December 19, 2018 6:33 PM
रिजल्ट्स के 20 दिसंबर तक जारी होने की उम्मीद है।

RRB ALP Technician Revised Result 2018 Date: रेलवे भर्ती बोर्ड(आरआरबी) ने घोषणा की है कि आरआरबी एएलपी के रिवाइस्ड रिजल्ट जल्द ही जारी किए जाएंगे। इन रिजल्ट्स के 20 दिसंबर तक जारी होने की उम्मीद है। हालांकि बोर्ड ने अभी निश्चित तारीख की घोषणा नहीं की है। आरआरबी ने प्रथम स्टेज के कंम्पयूटर बेस्ड टेस्ट के लिए परिणाम 2 नवंबर को जारी किए थे लेकिन इन परिणामों को वापस ले लिया गया क्योंकि कुछ उम्मीदवारों द्वारा प्रश्न/अनुवाद में त्रुटियों को लेकर आपत्ति उठाई गई थी। यह टेस्ट इसी साल अगस्त और सिंतबर में हुआ थे। बता दें कि आरआरबी एएलपी के रिजल्ट जल्द ही उसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, आरआरबी के अधिकारी अंगराज मोहन ने कहा, “आरआरबी एएलपी तकनीशियन परीक्षा के संशोधित परिणाम 20 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। परिणाम मध्यरात्रि से सभी क्षेत्रीय आधारित आधिकारिक वेबसाइटों पर लाइव होंगे।”

पहले चरण में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) पास करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार 21 जनवरी, 22 और 23, 201 9 को आयोजित होने वाले दूसरे स्टेज सीबीटी के लिए उपस्थित होंगे। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार दूसरे स्टेज का सीबीटी परीक्षा अगले साल 21 जनवरी से 23 जनवरी को आयोजित की जाएंगी।

RRB ALP Technician Revised Result 2018 LIVE Updates: Check Here

RRB ALP Technician 2018: यहां देखें दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा का पैटर्न

पार्ट ए- यह परीक्षा 90 मिनट(योग्य पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 120 मिनट के लिए, लेखक के साथ) की होगी जिसमें100 प्रश्न पूछे जाएंगे। गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंकन होगा। हर गलत जवाब के लिए, एक तिहाई मार्क्स काटे जाएंगे।

पार्ट बी- यह परीक्षा के 60 मिनट की होगी। पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए यह अवधि 80 मिनट के होगी। इसमें कुल 75 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, एक तिहाई मार्क्स काटे जाएंगे।

आरआरबी ने 9 अगस्त से 4 सितंबर, 2018 तक पहली चरण की परीक्षा आयोजित की, जिसमें कुल 36,47,541 उम्मीदवारों उपस्थित हुए। परीक्षाएं 440 केंद्रों पर ऑनलाइन आयोजित की गई थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App