ताज़ा खबर
 

RRB ALP Result: दिवाली से पहले जारी हो सकता है ग्रुप C का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

RRB ALP Result 2018 Date: रेलवे की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ग्रुप सी के परीक्षा परिणाम 5 नवंबर को या उससे पहले जारी कर दिया जाएगा। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट आरआरबी के वेबसाइट पर इस तरह से चेक कर सकते हैं।

RESULT, RRBदिवाली से पहले परीक्षा परिणाम घोषित किये जा सकते हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

RRB ALP Result 2018 Date: जिन परीक्षार्थियों ने (RRB) ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन की परीक्षा दी है उन्हें यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। इस बात की पूरी संभावना है कि रेलवे रिक्रूटमेट बोर्ड की तरफ से इस परीक्षा का रिजल्ट दिवाली से पहले जारी कर दिया जाएगा। खास बात यह है कि वो सभी उम्मीदवार जिन्होंने (RRB ALP, Technician) के पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ट परीक्षा दी थी वो रिजल्ट जारी होने के बाद अपना परीक्षा परिणाम आरआरबी के वेबसाइट पर जाकर चेक कर पाएंगे। रेलवे की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ग्रुप सी के परीक्षा परिणाम 5 नवंबर को या उससे पहले जारी कर दिया जाएगा। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट आरआरबी के वेबसाइट पर इस तरह से चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें चेक:
-RRB ALP Technician Result चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आरआरबी के वेबसाइट पर जाना होगा।

– यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि जो परीक्षार्थी जिस रीजन के हैं वो अपने रीजन की ही आरआरबी वेबसाइट खोलेंगे। मसलन- अगर कोई उम्मीदवार मुजफ्फरपुर का है तो उन्हें अपना रिजल्ट चेक करने के लिए (www.rrbmuzaffarpur.gov.in) पर जाना होगा। इसी तरह पटना के लिए (www.rrbpatna.gov.in),  रांची के लिए (rrbranchi.gov.in), अहमदाबाद के लिए (www.rrbahmedabad.gov.in), सिकंदराबाद के लिए (rrbsecunderabad.nic.in) इत्यादि।

-अपने-अपने क्षेत्र के लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालकर लॉग इन करना होगा।

-इस प्रक्रिया को पूरा करते हीं आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा। यहां से आप चाहें तो रिजल्ट का प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

आपको याद दिला दें कि रेलवे के ग्रुप सी पदों के लिए 64,371 पदों पर भर्ती परीक्षा 9 अगस्त से 4 सितंबर तक आयोजित की गई थी। करीब 47 लाख लोगों ने इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन दिया था। इनमें से करीब 36 लाख लोग परीक्षा में शामिल भी हुए थे। हालांकि यह परीक्षा ग्रुप सी के पहले चरण की भर्ती परीक्षा थी। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को ही दूसरे चरण की परीक्षा देने का मौका मिलेगा। जानकारी के मुताबिक दूसरे चरण की परीक्षा 19 नवंबर से आयोजित की जा सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UPSC CDS 1 2019 Notification: यूपीएससी सीडीएस(1)2019 का नोटिफिकेशन जारी, 3 फरवरी को होगी परीक्षाएं
2 UPTET Admit Card 2018: प्रवेश पत्र जारी, ये है डाउनलोड करने का तरीका
3 RPSC 2nd Grade Teacher Exam 2018: सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक! प्रशासन कराएगा जांच