ताज़ा खबर
 

RRB Recruitment 2018: ALP-Technicians अभ्यर्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन, जानिए डिटेल्स

RRB Group C ALP Admit Card 2018, Special Trains: असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन पदों के लिए पहले चरण की भर्ती परीक्षा 9 अगस्त को होगी। इन पदों के लिए बड़ी तादाद में लोगों ने आवेदन किए थे और पहले चरण की भर्ती परीक्षा में लाखों की संख्या में उम्मीदवार सम्मिलित होंगे। ऐसे में रेलवे अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन चला रहा है।

RRB Group C ALP Admit Card 2018, Special Trains: APL-Technicians 26502 पदों के लिए 47 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

RRB Group C ALP Admit Card 2018, Special Trains: असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन पदों के लिए पहले चरण की भर्ती परीक्षा 9 अगस्त को होगी। इन पदों के लिए बड़ी तादाद में लोगों ने आवेदन किए थे और पहले चरण की भर्ती परीक्षा में लाखों की संख्या में उम्मीदवार सम्मिलित होंगे। ऐसे में रेलवे अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन चला रहा है। पूर्व मध्य रेल द्वारा दानापुर-सिकंदराबाद और पटना-इंदौर के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। दोनों ट्रेन मंगलवार 7 अगस्त को रवाना होंगी। गाड़ी नंबर 03241 ट्रेन सिकंदराबाद के लिए दानापुर से दिन के 11:30 बजे खुलेगी। यह ट्रेन आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, छिवकी, सतना, जबलपुर, नागपुर आदि स्टेशनों पर रुकती हुई बुधवार 8 अगस्त की रात 9 बजे सिंकदराबाद पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन सिंकदराबाद से गुरुवार 9 अगस्त की रात 8:00 बजे खुलेगी और शनिवार की सुबह 7:40 बजे दानापुर पहुंचेगी।

गाड़ी नंबर 03253 पटना-इंदौर परीक्षा स्पेशल ट्रेन पटना जंक्शन से शाम 5:05 बजे खुलेगी। यह ट्रेन आरा-बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, सुल्तानपुर, लखनऊ, झांसी, उज्जैन होते हुए बुधवार शाम 4:30 बजे इंदौर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन इंदौर से 9 अगस्त की रात 8:30 बजे खुलेगी और 10 अगस्त शाम 7:30 बजे पटना पहुंचेगी। ट्रेन की सभी बोगियां अनारक्षित होंगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभ्यर्थियों को उनके राज्य से बाहर के परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। RRB के नोटिफिकेशन के मुताबिक 34 लाख आवेदकों को 200km के दायरे के अंदर परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। 99 फीसदी दिव्यांगों और महिलाओं को 200km के दायरे के अंदर परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। वहीं 40 लाख आवेदकों को 500km के दायरे के अंदर परीक्षा केंद्र दिए गए हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक 26502 पदों के लिए 47 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App