ताज़ा खबर
 

RPSC ने घोषित किए विधि रचनाकर प्रतियोगी परीक्षा-2014 के परिणाम, ऐसे डाउनलोड करें मेरिट लिस्ट

RPSC Vidhi Rachnakar Result: इस परीक्षा का आयोजन 19 फरवरी 2016 को किया गया था। इस परीक्षा के परिणाम में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए प्रोविजनल रुप से पास किया गया है। आधिकारिक सूचना के अनुसार पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

Author December 15, 2016 4:20 PM
आधिकारिक सूचना के अनुसार पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर ने कुछ महीनों पहले विधि एवं विधिक कार्य विभाग में भर्ती निकाली थी और इसके लिए विधि रचनाकर प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार लंबे समय से इस परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे थे और अब आयोग ने परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। परीक्षार्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके रिजल्ट देख सकते हैं। आज (15 दिसंबर 2016) विधि रचनाकार प्रतियोगी परीक्षा-2014 के नतीजे घोषित किए गए हैं, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था।

इस परीक्षा का आयोजन 19 फरवरी 2016 को किया गया था। इस परीक्षा के परिणाम में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए प्रोविजनल रुप से पास किया गया है। आधिकारिक सूचना के अनुसार पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करके शैक्षणिक, जाति प्रमाण पत्र, अन्य प्रमाण पत्रों की फोटो कॉपी भेजनी होगा। यह आवेदन 28 दिसंबर 2016 को शाम 6 बजे तक कार्यालय में जमा करना होगा। उसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

परीक्षा के रिजल्ट रोल नंबर की लिस्ट के आधार पर जारी किए गए हैं, जिसमें परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के नंबर लिखे हैं। जिसमें अपना रोल नंबर देखकर आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं। वहीं जनरल वर्ग की कटऑफ 111, एसटी वर्ग की कट ऑफ 90 और ओबीसी वर्ग की कटऑफ 111 है। कैसे देखें रिजल्ट- अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आरपीएससी की वेबसाइट पर जाएं और वहां रिजल्ट वाले सेक्शन पर क्लिक करें। उसके बाद इस परीक्षा से जुड़ी लिंक पर क्लिक करें और इसके बाद रिजल्ट वाली पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर लें या रिजल्ट देख लें। बता दें कि आरपीएससी प्रदेश में कई विभागों में खाली पड़े रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति करता है। साथ ही आरपीएससी राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा का भी आयोजन कर रिजल्ट घोषित करता है।

बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद पर लगा 11 लाख रुपए का जुर्माना; भ्रामक विज्ञापनों का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App