ताज़ा खबर
 

RPSC SI Admit Card 2018: आरपीएससी सब-इंस्पेक्टर परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड!

RPSC SI Admit Card 2018 Download, www.rpsc.rajasthan.gov.in: परीक्षा की तिथि 7 अक्टूबर तय की गई है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

RPSC SI Admit Card 2018: कमीशन ने जारी किए एडमिट कार्ड

RPSC Rajasthan SI Admit Card 2018: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) के तहत होने वाली SI परीक्षा 2018 के लिए कमीशन ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध हैं और वहां से डाउनलोड किया जा सकता है। परीक्षा की तिथि 7 अक्टूबर तय की गई है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर RPSC Admit Card के लिंक पर क्लिक करना होगा।

अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि, पासवर्ड, सिक्योरिटी कोड दिए गए कॉलम में भरने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक कर अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड देख सकेंगे। यहीं से इसका प्रिंट आउट भी लिया जा सकेगा।बता दें कि इस परीक्षा के लिए साल 2016 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके बाद इसी साल जून में इन रिक्तियों के लिए फिर से आवेदन मांगे गए थे। इस नोटिफिकेशन के तहत सब-इंस्पेक्टर के 330 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई थीं। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होना है। इस पद के लिए 9,300 से 34,800 रुपए तक का पे स्केल रखा गया है। इसके साथ ही चयनित अभ्यर्थियों को 4200 रुपए का भी अतिरिक्त ग्रेड पे दिया गया है।

परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड की प्रिंट कॉपी और अपने आईडी कार्ड की एक ओरिजनल कॉपी भी साल ले जानी होगी। इसके साथ ही मोबाइल, पेजर आदि की परीक्षा केन्द्र में ले जाने की इजाजत नहीं होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X