ताज़ा खबर
 

आरपीएससी ने रिलीज किए आरएएस पोस्ट मेंस कंबाइंड कॉम्पेटेटिव एग्जाम 2013 के साक्षात्कार लेटर, इस तरह करें डाउनलोड

राजस्थान लोक सेवा आयोग हर साल राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा (आरएएस) का आयोजन करता है। इस बार भी आयोग ने परीक्षा का आयोजन किया था और परीक्षा की प्रक्रिया के आधार पर एक के बाद एक कदम आगे बढ़ता जा रहा है।

Author Updated: November 27, 2016 10:29 PM
rpsc ras, rpsc, rpsc ras interview, rpsc ras rts, rpsc ras interview call letter, rpsc interview letter, rpsc ras mains, rpsc ras mains call letter, rpsc ras mains interview call letter, rpsc ras mains 2013 exam, RPSC RAS Interview Call Letter 2013, rpsc ras 2013 mains, rpsc ras 2013 mains call letter, rpsc ras 2013 mains interview call letter, rpsc result, rpsc ras 2013, rpsc news, rajasthan ras interview call letterइससे पहले कुछ ही दिन पहले आयोग ने इंटरव्यू की तारीख और समय की घोषणा की थी, लेकिन अब इसके कॉल लेटर भी जारी कर दिए गए हैं।

राजस्थान लोक सेवा आयोग हर साल राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा (आरएएस) का आयोजन करता है। इस बार भी आयोग ने परीक्षा का आयोजन किया था और परीक्षा की प्रक्रिया के आधार पर एक के बाद एक कदम आगे बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में आरपीएससी ने आरएएस/आरटीएस मेंस परीक्षा-2013 के इंटरव्यू कॉल लेटर जारी कर दिए हैं। इन इंटरव्यू में भाग लेने वाले उम्मीदवार आरपीएससी की वेबसाइट से इस इंटरव्यू के कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। साल 2013 की परीक्षा के लिए होने वाले इन इंटरव्यू में मेंस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार ही भाग ले सकेंगे। इससे पहले कुछ ही दिन पहले आयोग ने इंटरव्यू की तारीख और समय की घोषणा की थी, लेकिन अब इसके कॉल लेटर भी जारी कर दिए गए हैं।

मेंस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेंगे और इन इंटरव्यू का आयोजन अगले महीने यानि दिसंबर में 1 और 2 तारीख को किया जाएगा। इंटरव्यू राउंड में बहुत कम उम्मीदवार ही भाग लेंगे और इंटरव्यू राउंड इस परीक्षा का सबसे आखिरी राउंड होता है, जो कि आयोग द्वारा आयोजित किया जाता है। इंटरव्यू का आयोजन इन दिन सुबह 9 बजे से और दोपहर 12.30 बजे से किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए जाते वक्त फोटो आईडी कार्ड, मूल निवास प्रमाण पत्र आदि लेकर जाना जरुरी है। आरएएस परीक्षा के इंटरव्यू के लिए ये कॉल लेटर हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद जारी किए गए हैं। बता दें कि आरएएस परीक्षा में कई लोग आवेदन करते हैं, लेकिन कड़ी जांच की वजह से अधिकतर लोग प्रारंभिक परीक्षा में पास नहीं हो पाते और जो लोग उसमें पास हो जाते हैं उन्हें मुख्य परीक्षा में बैठना होता है। उसके बाद मेंस परीक्षा में से भी कई लोग बाहर हो जाते हैं। उसके बाद कुछ ही लोग इंटरव्यू राउंड तक क्वालीफाई कर पाते हैं।

इस परीक्षा के माध्यम से करीब 990 उम्मीदवार प्रशासनिक पदों पर नियुक्त किए जाएंगे। बता दें कि आयोग ने हाल ही में मेंस परीक्षा का आयोजन किया था जिसमें प्री परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों ने भाग लिया था। इस अधिक जानकारी आप आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी देख सकते हैं। बता दें कि आरपीएससी कई विभागों में उम्मीदवारों की नियुक्ति करवाने के साथ प्रशासनिक सेवा की परीक्षाओं का भी आयोजन करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अगर बीएसएनएल जूनियर इंजीनियर एग्जाम में किया था अप्लाई, तो इस दिन पता चल सकता है- कौन हुआ फेल और कौन पास
2 बड़ी खबर! आज कभी भी आ सकते हैं UGC राष्ट्रीय पात्रता जुलाई लिखित परीक्षा के नतीजे, जानिए- इससे जुड़ी अहम बातें
3 आईबीपीएस ऑफिसर स्केल-प्रथम भर्ती परीक्षा के नतीजे डिक्लेयर, 52 आआरबी के लिए मांगे गए थे आवेदन
ये पढ़ा क्या?
X