ताज़ा खबर
 

RPSC Clerk Recruitment: दूसरी स्टेज परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, इस तरह करें डाउनलोड

RPSC Clerk Exam Update: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने क्लर्क ग्रेड-2 परीक्षा के दूसरे चरण के टेस्ट के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

आयोग ने 23 अक्टूबर को इस परीक्षा का आयोजन किया था और यह साल 2013 भर्ती की पुन: परीक्षा थी।

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने क्लर्क ग्रेड-2 परीक्षा के दूसरे चरण के टेस्ट के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इससे पहले आरपीएससी ने एक नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि 1 मार्च 2017 से इस परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकते हैं और इसके लिए आयोग आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक एक्टिव कर देगा। लेकिन आयोग ने पहले ही लिंक एक्टिवेट कर दिया। इससे पहले आयोग ने परीक्षा का आयोजन कर नतीजे भी घोषित कर दिए थे, अब आयोग ने इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों के लिए होने वाले टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। अगर आपको भी इन टेस्ट में भाग लेना हैं तो आप आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि इस लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को कम्प्यूटर पर टाइपिंग स्पीड टेस्ट देना होगा, जिसका आयोजन 7 मार्च 2017 और 8 मार्च 2017 को करवाया जाएगा। यह परीक्षा जयपुर मुख्यालय में करवाई जाएगी। इससे पहले आयोग ने नतीजों के बाद मार्क्स भी जारी कर दिए थे। यह परीक्षा तीन साल पुरानी भर्ती के लिए करवाई गई थी। रि-एग्जाम करवाने के बाद इस परीक्षा के रिजल्ट जारी किए गए हैं। बता दें कि 7 हजार 571 पदों के लिए मांगे गए आवेदन में बड़ी संख्या में लोगों ने अप्लाई किया था।आयोग ने 23 अक्टूबर को इस परीक्षा का आयोजन किया था और यह साल 2013 भर्ती की पुन: परीक्षा थी। आयोग ने रिजल्ट घोषित करते हुए पास होने वाले उम्मीदवारों की सूची जारी की थी और उसके बाद अब अंक भी जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा की पहली पारी में 6 लाख 99 हजार 539 में से 3 लाख 4 हजार 771 उम्मीदवारों ने और दूसरी पारी में 3 लाख 626 उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था।

RPSC Clerk Exam Admit Card: परीक्षार्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लेटेस्ट न्यूज पर जाकर एडमिट कार्ड से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद उसके बाद एक लिंक खुलेगा और वहां मांगी गई जानकारी भरकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एयरटेल ला रही 145 रुपये का प्लान; 14GB इंटरनेट, अनलिमिटेड कॉल की सुविधा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App