ताज़ा खबर
 

RPSC इन 1200 पदों पर करेगा भर्ती, पूरा ब्यौरा यहां जानें

RPSC Headmaster Recruitment 2018: RPSC ने माध्यमिक शिक्षा विभाग हेतु प्रधानाध्यापक/हेड मास्टर-माध्यमिक विद्यालय के पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी की है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई 2018 है।

RPSC Headmaster Recruitment 2018: आवेदन प्रक्रिया 9 अप्रैल 2018 से शुरू होगी।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) योग्य उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर लाया है। आयोग द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग हेतु प्रधानाध्यापक/हेड मास्टर-माध्यमिक विद्यालय के पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी की गई है। भर्तियां बड़े पैमाने पर होनी हैं। कुल 1200 पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन प्रक्रिया 9 अप्रैल 2018 से शुरू होगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई 2018 है। आवेदन आप ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास शिक्षा में बैचलर्स डिग्री या डिप्लोमा होना अनिवार्य है। साथ ही देवनागरी स्क्रिप्ट में लिखी हिंदी और राजस्थान की संस्कृति की जानकारी होना भी अनिवार्य है। आवेदन करने की आयु सीमा भी निर्धारित है।

सिर्फ 24 से 40 वर्ष की उम्र के लोग ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के पुरूषों को अधिकतम आयु सीमा से 5 वर्ष और महिलाओं को 10 वर्ष की छूट मिलेगी। सामान्य वर्ग की महिला उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा से 5 साल की छूट मिलेगी। चयन प्रतियोगी परीक्षा के तहत होगा। उम्मीदवारों का वेतनमान पे मेट्रिक्स लेवल (L-14) के तहत होगा। 1200 में से सामान्य श्रेणी के 420, सामान्य महिला श्रेणी में 120, SC श्रेणी में 135, SC महिला श्रेणी में 38, ST श्रेणी में 121, ST महिला श्रेणी में 29, OBC में 177 और OBC महिला श्रेणी में 50 पदों पर भर्ती होगी।

ऐसे करें आवेदन- आवेदन आप RPSC के वेब-पोर्टल https://rpsc.rajasthan/gov.in/applyonline पर कर सकते हैं। इस पोर्टल पर उम्मीदवार One Time Registration (OTR) कर आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा शुल्क परीक्षा हेतु आवेदन पत्र भरकर State Recruitment Portal पर उपलब्ध भुगतान सुविधा से भुगतान कर आवेदन क्रमांक जनरेट करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App