ताज़ा खबर
 

RPSC Exam Date, Calendar 2019: जारी हुआ पूरे साल का एग्जाम शेड्यूल, ये हैं मुख्य तारीख

RPSC Exam Date 2019, RPSC Exam Calendar 2019: कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे विज्ञापित परीक्षाओं के किसी भी अपडेट के लिए RPSC वेबसाइट को भी कुछ समय बाद चेक करते रहें।

उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि कृषि विभाग के अंतर्गत चार अलग-अलग परीक्षाएं होंगी जबकि अन्य सभी विभागों में एक परीक्षा होगी।

RPSC Exam Date 2019, RPSC Exam Calendar 2019: Rajasthan Public Service Commission (RPSC), राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन अजमेर ने इस साल होने वाले कंपटीटिव एग्जाम्स की तारीखों की घोषणा कर दी है। आरपीएससी ने एक प्रेस नोट जारी कर राज्य सरकार के आठ विभागों के तहत एग्जाम की जानकारी दी। आप RPSC के नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं। ज्यादातर एग्जाम 27 मई से 31 मई 2019 के बीच हैं। इसके अलावा एजुकेशन डिपार्टमेंट के तहत 3 एग्जाम इंडिविजुअल पोजिशन के लिए होंगे। यह एग्जाम 7 से 11 नवंबर तक होंगे।  एग्जाम का पूरा शेड्यूल देखने के लिए कैंडिडेट्स RPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

हालांकि आयोग द्वारा कोई अन्य अपडेट पोस्ट नहीं किया गया है। इसलिए, हम आरपीएससी से आवेदन प्रक्रिया शुरू करने और व्यक्तिगत परीक्षा के लिए एक अधिसूचना जल्द ही प्रकाशित करने की अपेक्षा करते हैं। इस प्रकार उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विज्ञापित परीक्षाओं के किसी भी अपडेट के लिए RPSC वेबसाइट को भी कुछ समय बाद चेक करते रहें। उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि कृषि विभाग के अंतर्गत चार अलग-अलग परीक्षाएं होंगी जबकि अन्य सभी विभागों में एक परीक्षा होगी।

इस वर्ष आयोजित होने वाली परीक्षाओं के नाम इस प्रकार हैं: अस्सिटेंट सांख्यिकीय अधिकारी परीक्षा 2018, अस्सिटेंट टाउन प्लानर स्क्रीनिंग टेस्ट 2018, अस्सिटेंट सांख्यिकीय अधिकारी स्क्रीनिंग टेस्ट 2018 (कृषि विभाग), संरक्षण अधिकारी परीक्षा 2018, अस्सिटेंट कृषि अनुसंधान अधिकारी 2018, व्याख्याता – सारंगी साधन परीक्षा 2018, अस्सिटेंट कृषि अधिकारी स्क्रीनिंग टेस्ट 2018, टेक्निकल एजुकेशन डिप्टी स्क्रीनिंग टेस्ट 2018, उपाध्यक्ष / अधीक्षक आईटीआई और समूह प्रशिक्षक / सर्वेयर / सहायक प्रशिक्षु सलाहकार ग्रेड- II।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App