ताज़ा खबर
 

RPF SI Admit Card 2018: गुप C और C के प्रवेश पत्र जारी, जानें डाउनलोड करने का तरीका

RRB RPF SI admit card 2018: सीबीटी परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मापन परीक्षा (पीएमटी) में उपस्थित होना होगा।

Author नई दिल्ली | December 31, 2018 2:48 PM
आधिकारिक वेबसाइटो के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

RPF SI Admit Card 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की 9 जनवरी 2019 से होने जा रही चरण-3 (ग्रुप- सी और डी) आरपीएफ परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्‍मीदवार अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.si.rpfonlinereg.org पर डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड इससे पहले चरण-2 एसआई परीक्षा (समूह- ए+बी) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर चुका है जिसकी परीक्षा 5-6 जनवरी, 2019 को आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार परीक्षाओं में उपस्थित होंगे, वे सभी क्षेत्र आधारित आधिकारिक वेबसाइटों के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, “परीक्षा के प्रत्येक दिन के लिए कॉल लेटर परीक्षा की तारीख से 10 दिन पहले उपलब्ध करा दिए जाएंगे। उदाहरण के लिए, 9 जनवरी 2019 को होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड 30 दिसंबर, 2018 को और 13 जनवरी 2019 को होने वाली परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 31 जनवरी, 2018 को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होंगे।”

RRB RPF SI admit card 2018: ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

1. अपने क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

2. वेबसाइट पर उपलब्ध “आरपीएफ डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक” पर क्लिक करें।

3. पंजीकरण संख्या, रोल नंबर दर्ज करें।

4. एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।

5. इसे डाउनलोड करें, और भविष्य संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लेकर रख लें।

सीबीटी परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मापन परीक्षा (पीएमटी) में उपस्थित होना होगा। भर्ती प्रक्रिया का अंतिम चरण दस्तावेज सत्यापन होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X