ताज़ा खबर
 

RPF SI Admit Card 2018-19: ग्रुप A, B, C और D के प्रवेश पत्र इस तरह करें डाउनलोड

RPF SI Admit Card 2018: ग्रुप A व B की परीक्षा 5 जनवरी से शुरू होकर 6 जनवरी तक चलेगी। जबकि ग्रुप C व D की परीक्षा 9 जनवरी से 13 जनवरी के बीच होगी।

Author December 31, 2018 12:16 PM
RPF SI Admit Card 2019: उम्‍मीदवार अपना प्रवेश पत्र www.si1.rpfonlinereg.org/Calllet.html से डाउनलोड कर सकते हैं।

RPF SI Admit Card 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में सब-इंस्‍पेक्‍टर पदों पर भर्ती के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। अब तक ग्रुप ए, बी, सी और डी के प्रवेश पत्र जारी हुए हैं। उम्‍मीदवार अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट www.si1.rpfonlinereg.org पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। ग्रुप ए व बी की परीक्षा 5 जनवरी से शुरू होकर 6 जनवरी तक चलेगी। जबकि ग्रुप सी व डी की परीक्षा 9 जनवरी से 13 जनवरी के बीच होगी। ग्रुप ई व एफ का एग्‍जाम 19 जनवरी को होना है। रेलवे के अनुसार, परीक्षा से 10 दिन पहले प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। इसका मतलब यह है कि ग्रुप ई व एफ के प्रवेश पत्र 9 जनवरी को जारी होंगे।

RPF में कुल 1120 पदों के लिए परीक्षा होनी है। कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के लिए उम्‍मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। तय समयसीमा के भीतर अभ्‍यर्थियों को 120 सवालों के जवाब देने होंगे। सफल होने वाले अभ्‍यर्थियों को फिजिकल एग्‍जाम (PET) और मेडिकल एग्‍जाम (PEMT) के लिए बुलाया जाएगा।

ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड: आधिकारिक वेबसाइट www.si1.rpfonlinereg.org पर जाएं। यहां से Call Letter के लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा। यहां अपने ग्रुप (A, B, C, D, E) पर क्लिक करेंगे तो एक और पेज खुलेगा। यहां आपसे रजिस्‍ट्रेशन नंबर और जन्‍मतिथि पूछी जाएगी। जानकारी भरने के बाद एंटर करते ही आपका प्रवेश पत्र स्‍क्रीन पर होगा। इसका एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

इस भर्ती के तहत नियुक्ति पाने वालों को सातवें वेतनमान के लेवल 6 के हिसाब से वेतन मिलेगा। शुरुआती वेतन 35,400 रुपये+भत्‍ते होगा। भर्ती प्रक्रिया की विस्‍तृत जानकारी रोजगार नोटिस संख्‍या SI/RPF – 02/2018 के जरिए दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App