ताज़ा खबर
 

RPF Constable final merit list 2019 Released: यहां चेक करें फाइनल मेरिट लिस्ट, ये रहा Direct Link

RPF Constable final merit list 2019 Released: रेलवे सुरक्षा बल के ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक ग्रुप- ए में दक्षिणी रेलवे, दक्षिण-पश्चिम रेलवे और दक्षिण मध्य रेलवे को शामिल किया गया है। वहीं ग्रुप-ई में नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे शामिल है।

Author नई दिल्ली | July 13, 2019 3:50 PM
RPF Constable final merit list 2019 Released: यहां चेक करें फाइनल मेरिट लिस्ट, ये रहा Direct Link

RPF Constable final merit list 2019 Released: रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) ने कॉन्स्टेबल (ग्रुप-ए), (ग्रुप-ई) और (ग्रुप-एफ) परीक्षा का अंतिम मेरिट लिस्ट जारी कर दिया है। वैसे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे अपना मेरिट लिस्ट आरपीएफ के ऑफिशियल वेबसाइट www.constable.rpfonlinereg.org पर जाकर चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं। आगे जानते हैं आरपीएफ ग्रुप ए, ई और एफ का मेरिट लिस्ट कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे करें आरपीएफ ग्रुप ए, ई और एफ का मेरिट लिस्ट डाउनलोड: मेरिट लिस्ट देखने और डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले विभाग के आधिकारिक वेबसाइट constable.rpfonlinereg.org को ओपन करें। इसे खुलने के बाद होम पेज पर ही final merit list of Constable/RPF& Constable RPSF का लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपको Group A, Group E और Group F का अलग-अलग लिंक मिलेगा। इसके बाद जिसका मेरिट लिस्ट देखना है उस पर क्लिक करें। लिंक खुलने के बाद आपको मेरिट लिस्ट का पीडीएफ फाइल खुलेगा जिसे डाउनलोड कर लें।

बता दें कि मेरिट लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों को मेडिकल जांच के लिए बुलाया जाएगा। मेडकल जांच की जानकारी आवेदकों को उनके मोबाइल नंबर और ईमेल के माध्यम से दी जाएगी। इसके बाद ही भर्ती केअंतिम चरण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। रेलवे सुरक्षा बल के ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक ग्रुप- ए में दक्षिणी रेलवे, दक्षिण-पश्चिम रेलवे और दक्षिण मध्य रेलवे को शामिल किया गया है। वहीं ग्रुप-ई में नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे शामिल है। इसके अलावा ग्रुप-एफ में आरपीएसएफ को शामिल किया गया है जिसमें केवल पुरुष उम्मीदवारों को शामिल किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App