ताज़ा खबर
 

RSOS 10th Result 2017: नतीजे जारी, एक क्लिक में देखें अपना रिजल्ट

RSOS 10th Result 2017: राजस्थान राज्य मुक्त स्कूल, जयपुर की 10 परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गए हैं।। राजस्थान ओपन स्टेट स्कूल ने अप्रैल और मई माह के बीच परीक्षाए आयोजित कराई थीं।

RSOS 10th Result 2017: राजस्थान ओपन स्कूल 10वीं और 12वीं के लिए एग्जाम आयोजित करवाता है।

राजस्थान राज्य मुक्त स्कूल, जयपुर (RSOS) की 10 परीक्षा के परिणाम जारी हो गए हैं। राजस्थान ओपन स्टेट स्कूल ने अप्रैल और मई माह के बीच परीक्षाए आयोजित कराई थीं। राजस्थान राज्य मुक्त स्कूल (RSOS) द्वारा आयोजित दसवीं की परीक्षा में इस साल बैठे परीक्षार्थी बोर्ड (RSOS) की आधिकारिक वेबसाइट www. rsos.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।राजस्थान ओपन स्कूल 10वीं और 12वीं के लिए एग्जाम आयोजित करवाता है। हर राज्य में ओपन बोर्ड ऐसे उम्मीदवारों के लिए एग्जाम आयोजित करवाता है, जो रेगुलर तौर पर स्कूल नहीं जा पाते।

कैसे देखें अपना (RSOS) परीक्षा परिणाम:
-राजस्थान राज्य मुक्त स्कूल (RSOS) की आधिकारिक वेबसाइट ‘ www. rsos.rajasthan.gov.in‘ पर जाएं।
-वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए रिजल्ट सेक्शन में जाएं।
-इसके बाद रिजल्ट सेक्शन में माध्यमिक (10वीं) परिणाम अप्रैल-मई 2017 पर क्लिक करें
-लिंक पर क्लिक करने के बाद आपसे आपके बारे में जानकारी मांगी जाएगी।
-जैसे ही आप रोलनंबर और अन्य जानकारी डालेंगे आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रिन पर होगा।
-इसके बाद अपने रिजल्ट को सेव करके प्रिंट कर लें।

बता दें, हाल ही में राजस्थान बोर्ड ने 12वीं और 10वीं परीक्षाओं के नतीजे भी जारी किए थे, जिसका पास प्रतिशत भी ठीक रहा था। बोर्ड ने पहले 12वीं के कला और वाणिज्य संकाय के नतीजे जारी किए थे और उसके बाद विज्ञान संकाय के नतीजे जारी किए गए थे। इस परीक्षा में 10 लाख 98 हजार 921 परीक्षार्थियों ने रजिस्टर किया था, जिसमें 6 लाख 30 हजार 342 छात्र और 4 लाख 68 हजार 579 छात्राएं शामिल है। बोर्ड प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन के साथ साथ कई अन्य परीक्षाओं को आयोजन भी करता है और प्रदेश में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए कई अन्य कदम भी उठाता है। अगर आप राजस्थान बोर्ड 12वीं और 10वीं परीक्षाओं का रिजल्ट देखना चाहते हैं तो rajeduboard.nic और rajresults.nic.in पर देख कर सकते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2017: युवाओं के साथ पीएम मोदी ने किया योग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App