ताज़ा खबर
 

AP SSC Results 2017 Declared: इंतजार खत्म, डिक्लेयर हुए परीक्षा परिणाम, ऐसे देखें नतीजे

AP SSC 10th Result 2017: आंध्र प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के रिजल्ट जारी किए हैं और यह नतीजे रोल नंबर के आधार पर जारी किए हैं।
SSC Result 2017: बोर्ड, कक्षा 10 और 12वीं की परीक्षा करवाने के साथ कई अन्य परीक्षाओं का आयोजन भी करता है

आंध्र प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के रिजल्ट जारी किए हैं और यह नतीजे रोल नंबर के आधार पर जारी किए हैं। इससे पहले बताया जा रहा था कि परीक्षा के नतीजे आज 10 बजे तक जारी कर दिए जाएंगे। एनडीटीवी ने आंध्र प्रदेश डायरेक्ट्रेट ऑफ गवर्मेंट एग्जामिशन के हवाले से बताया था कि परीक्षा के रिजल्ट शिक्षा मंत्री की ओर से आज जारी किए जाएंगे।

खबरें आ रही थी कि इस बार परीक्षा के रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जारी किए जाएंगे और 6 मई को नतीजे जारी किए जा सकते हैं। वहीं पिछले साल की बात करें तो बोर्ड ने 10 मई को परीक्षा के नतीजे जारी किए थे। परीक्षा के रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं और नतीजे देखकर उम्मीदवार आगे की पढ़ाई की प्रोसेस में भाग ले सकेंगे। बता दें कि आंध्र प्रदेश इंटरमिडिएट बोर्ड ने 13 अप्रैल को पहले और दूसरे साल के इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट घोषित किए थे।

इस परीक्षा के रिजल्ट वेबसाइट bseap.org और manabadi.com पर जारी किए जा सकते हैं। कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, जो कि अब खत्म होने वाला है। साल 1953 में स्थापित किया गया यह बोर्ड आंध्र प्रदेश के शिक्षा विभाग के अधीन आता है। बोर्ड, कक्षा 10 और 12वीं की परीक्षा करवाने के साथ कई अन्य परीक्षाओं का आयोजन भी करता है और प्रदेश में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए कई अन्य कार्य भी करता है। हाल ही में आंध्र प्रदेश इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के रिजल्ट भी घोषित किए गए थे और 10वीं बोर्ड के नतीजे होने के बाद बोर्ड 12वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी कर देगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.