ताज़ा खबर
 

SSC CHSL परीक्षार्थियों के लिए जरुरी खबर, अपलोड हुई परीक्षा की उत्तर सूची

SSC CHSL LDC Exam: आयोग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि परीक्षा की आंसर की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। इस परीक्षा की आंसर की जवाब में कोई आपत्ति होने पर उम्मीदवार 15 मार्च से 20 मार्च के बीच अपना ओब्जेक्शन दर्ज करवा सकते हैं।

SSC CHSL Exam: इस परीक्षा के माध्यम से 6578 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी

कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड हायर सैकेंडरी लेवल परीक्षा की आधिकारिक आंसर की जारी कर दी है। आयोग ने इस परीक्षा की आंसर की से जुड़ी ये अहम जानकारी नोटफिकेशन जारी करते हुए दी है। आयोग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि परीक्षा की आंसर की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आंसर की यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से डाउनलोड की जा सकती है और यह यूजर आईडी वो है जो परीक्षा के दौरान इस्तेमाल की गई थी। इसे डाउनलोड करने के लिए पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद तय प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आंसर की डाउनलोड कर लें।

इस परीक्षा की आंसर की जवाब में कोई आपत्ति होने पर उम्मीदवार 15 मार्च से 20 मार्च के बीच अपना ओब्जेक्शन दर्ज करवा सकते हैं। साथ ही इसके लिए हर जवाब के अनुसार 100 रुपये फीस का भुगतान भी करना होगा। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यह आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और कई पेपर की आंसर की होने की वजह से इसमें पेपर का सलेक्शन करना होगा। यह प्रक्रिया का पहला चरण है और इसके बाद कई चरण होने हैं। पेपर का समय एक एक घंटे का था और परीक्षार्थियों को इस वक्त में ही सभी सवालों के जवाब देने थे। इस परीक्षा में जनरल अवेयरनेस, रिजनिंग, एप्टीट्यूड, भाषा आदि के सवाल पूछे गए थे। बता दें कि एसएससी मंत्रालयों और विभागों में खाली पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति करने के साथ साथ कई अन्य परीक्षाओं का आयोजन भी करता है, इन परीक्षाओं में सीजीएल और सीएचएसएल परीक्षा भी शामिल है।

इस परीक्षा के माध्यम से 6578 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी, जिसमें एलडीसी और डाटा एंट्री ऑपरेटर पद शामिल है। बता दें कि सीएचएसएल 2016 परीक्षा का यह पेपर पेन एंड पेपर मोड से किया गया था और यह 100 नंबरों का होगा। बता दें कि आयोग ने 7 जनवरी 2016 से 8 फरवरी 2016 के बीच इस परीक्षा का आयोजन किया था और इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया में भाग लेना होगा।

52 साल के होने पर आमिर खान ने कहा- "उम्र सिर्फ एक नंबर है"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App