ताज़ा खबर
 

BSER REET Level 2 Result 2018: 28 हजार शिक्षक पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन, ऐसे करें आवेदन

REET Level 2 Result 2018, BSER RBSE Rajasthan Level 2 Result 2017-2018, www.rajeduboard.rajasthan.gov.in: राजस्थान हाई कोर्ट के REET लेवल 2 परीक्षा के नतीजों पर लगी रोक हटाने के बाद Rajasthan Board of Secondary Education (RBSE) ने परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए।

आवेदन करने के लिए लॉगइन करें http://education.rajasthan.gov.in या http://recruitment.rajasthan.gov.in पर।

REET Level 2 Result 2018, BSER RBSE Rajasthan Level 2 Result 2018, www.rajeduboard.rajasthan.gov.in:  राजस्थान हाई कोर्ट के REET लेवल 2 परीक्षा के नतीजों पर लगी रोक हटाने के बाद Rajasthan Board of Secondary Education (RBSE) ने परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए। नतीजे मंगलवार, 31 जुलाई को जारी किए गए। इसके बाद ही प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने लेवल 2 शिक्षक भर्ती के 28,000 पदों की विस्तृत विज्ञप्ति जारी कर दी है। उम्मीदवार 3 से 23 अगस्त 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको वेबसाइट https://education.rajasthan.gov.in पर लॉगइन करना होगा। गैर अनुसूचित क्षेत्र में 23 हजार से अधिक पदों पर भर्ती होनी है। अनुसूचित क्षेत्र में लगभग 5 हजार पदों पर नियुक्ति होगी। भर्तियां अंग्रेजी, हिंदी, गणित, विज्ञान, सामाजिक अध्ययन, संस्कृत, सिंधी और उर्दू विषयों के अध्यापक पदों पर होगी। चलिए विस्तार से जानते हैं आवेदन प्रक्रिया के बारे में।

ऐसे करें आवेदन- आवेदन करने के लिए लॉगइन करें https://education.rajasthan.gov.in या https://recruitment.rajasthan.gov.in पर। आवेदन 3 अगस्त से शुरू होंगे और अंतिम तिथि 23 अगस्त 2018 है। आवेदन करने के लिए आपको एप्लिकेशन फीस भी चुकानी होगी। राजस्थान के अनुसूचित क्षेत्र के सामान्य व क्रीमीलेयर श्रेणी के पिछड़े/अतिपिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये; अनुसूचित क्षेत्र के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के पिछड़े/अतिपिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 70 रुपये और अनुसूचित क्षेत्र के अनुसूचित जाति/जनजाति के उम्मीदवारों को 60 रुपये का शुल्क भरना होगा। फाइनल ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म सबमिट करने के बाद फॉर्म में कोई बदलाव नहीं होगा। आवेदन शुल्क नहीं भरने पर आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

REET Level 2 Result 2018: Rajasthan BSER ने घोषित किए लेवल 2 परीक्षा के परिणाम, ऐसे चेक करें 

बता दें रीट 2018 लेवल-2 की परीक्षा में 7.5 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। राजस्थान हाईकोर्ट ने मंगलवार (31 जुलाई) को REET लेवल 2 परीक्षा परिणाम जारी करने के खिलाफ लगी रोक को हटा दिया था। राजस्थान हाईकोर्ट का यह फैसला लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी राहत लाया है। जस्टिस वीएस सिराधना की अदालत में यह फैसला सुनाया गया। इस मामले में कमलेश मीणा नाम के एक शख्स ने राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। मीणा ने REET परीक्षा के पेपर लीक होने के आरोप लगाते हुए नतीजों पर रोक लगाने की याचिका दायर की थी। मीणा ने आरोप लगाया गया था कि परीक्षा से पहले ही पेपर व्हाट्सअप पर लीक हो गया था और परीक्षा दोबारा कराने की बात कही थी।

REET Level 2 Result 2018: घोषित हुए नतीजे, यहां देखें अपना रिजल्‍ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App