REET Admit Card 2021: शिक्षक पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द, ऐसे करना होगा डाउनलोड

REET Admit Card 2021: यह परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित की जाएगी और इसके लिए दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

REET 2021, REET Guideline 2021, REET Exam Admit Card 2021, REET Exam 2021,
इस परीक्षा के लिए 4000 से अधिक परीक्षा केंद्र तैयार किए गए हैं।

REET Admit Card 2021: राजस्थान में शिक्षकों के 31,000 पदों पर भर्ती के लिए बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान द्वारा राजस्थान टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (REET) 26 सितंबर को दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड परीक्षा के 4 दिन पहले जारी किया जाएगा। सभी उम्मीदवार एडमिट कार्ड अपलोड होने के बाद आधिकारिक वेबसाइटreetbser21.com के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

इस परीक्षा में 2 पेपर होते हैं, पहला पेपर उन उम्मीदवारों के लिए होता है जो कक्षा 1 से कक्षा 5 तक में शिक्षक पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वहीं, दूसरा पेपर उन उम्मीदवारों के लिए होता है, जो कक्षा 6 से कक्षा 8 तक में शिक्षक पद के इच्छुक होते हैं। बता दें कि REET 2021 के लिए 4000 से अधिक परीक्षा केंद्र तैयार किए गए हैं। इस साल परीक्षा के लिए 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

UPPSC Notification: यूपीपीएससी ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, इन पदों पर भर्ती के लिए बदला नियम

How to download REET Admit Card 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘REET Admit Card 2021’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां लॉगिन डीटेल्स भरें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

स्टेप 4: अब आप REET Admit Card 2021 डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

इसके पहले राजस्थान बोर्ड ने 20 जून को आयोजित रीट परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की थी। बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार पहले यह परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित की जानी थी, जिसे ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए बदलकर 20 जून के लिए निर्धारित किया गया था। फिर देश में बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से इस परीक्षा को दोबारा स्थगित कर दिया गया था‌। आखिरकार, अब यह परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित की जाएगी और इसके लिए दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

UP JEECUP 2021 Counselling: यूपी जेईईसीयूपी 2021 की काउंसलिंग, सबसे पहले करना होगा ये काम

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट