REET 2021: रीट एग्जाम पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने दिया ये बयान

REET 2021: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में भाजपा के सत्ता में होने पर भी पेपर लीक हुए थे।

REET, REET 2021, REET Paper Leak, REET Scandal
भाजपा युवा मोर्चा ने राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह के इस्तीफे की मांग की है।

REET 2021: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी के आरोप को खारिज करते हुए कहा की कांग्रेस के नेतृत्व में राज्य सरकार ने REET की पूरी प्रक्रिया को बहुत अच्छी तरह से मैनेज किया है। बता दें कि भाजपा ने सरकार पर राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) का टेस्ट पेपर परीक्षा से पहले ही लीक होने और अन्य अनियमितताओं का आरोप लगाया था।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि राजस्थान में भाजपा के सत्ता में होने पर भी पेपर लीक हुए थे। उन्होंने कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने REET को रद्द करने की मांग करते हुए कहा कि परीक्षा से पहले न केवल प्रश्न पत्र बल्कि आंसर शीट भी लीक हुई है। “इस बात के सबूत हैं कि परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर और आंसर शीट दोनों लीक हो गए थे। उत्तर पुस्तिकाएं परीक्षा केंद्रों पर नहीं हो सकती हैं और इसे केवल गोपनीय शाखा के अधिकारी की भागीदारी के साथ लीक किया जा सकता है।”

प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि पिछले ढाई साल में राजस्थान में एक भी परीक्षा पारदर्शी तरीके से नहीं कराई गई। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा युवा मोर्चा ने राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह के इस्तीफे की मांग की है।

Railway Recruitment 2021: रेलवे में 4000 से अधिक पदों पर मौका, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

अशोक गहलोत ने सोमवार को यह भी आरोप लगाया कि जिन उम्मीदवारों को पता था कि वह परीक्षा पास नहीं कर पाएंगे, वही अन्य लोगों को भड़काने में शामिल हैं। गहलोत ने एएनआई को बताया कि “यह सही नहीं है कि ऐसे लोग भीड़ इकट्ठा करके दूसरों को भड़काने की कोशिश करते हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो भर्ती कैसे होगी।”

इससे पहले शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार को भाजपा पर राजस्थान के युवाओं को REET को लेकर गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि यदि कोई अनियमितता पाई जाती है तो दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। डोटासरा ने कहां की राजस्थान में भाजपा के शासन के दौरान परीक्षा में नकल का बोलबाला था और इसमें शामिल गिरोह फले फूले। उन्होंने आगे कहा कि आपके पास संसाधन भी थे, आपके पास सरकार थी लेकिन आप चैन से सोते रहे और धोखाधड़ी में शामिल गिरोह फलता फूलता रहा।

MPSC Recruitment 2021: एमपीएससी में निकलीं नौकरी, ये कैंडिडे्टस कर सकते हैं आवेदन, पढ़िए पूरी डिटेल

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट