REET 2021 Answer Key: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा लेवल-2 की फाइनल आंसर की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

REET 2021 Answer Key: REET 2021 परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर 2021 को किया गया था। ये परीक्षा 2 लेवल में हुई थी। पहला लेवल कक्षा एक से 5 तक के छात्रों के लिए और लेवल 2 कक्षा 6 से आठ तक के छात्रों को पढ़ाने के लिए था।

REET 2021 Answer Key
परीक्षा में पास होने वाले छात्र ही रिक्त पदों पर आवेदन कर पाएंगे।

REET 2021 Answer Key: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा लेवल-2 की फाइनल आंसर की जारी हो गई है। इसे आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com से डाउनलोड किया जा सकता है।

REET Final Answer Key 2021: कैसे करें डाउनलोड

स्टेप 1- ऑफिशियल वेबसाइट reetbser21.com पर जाएं।
स्टेप 2- होमपेज पर ‘ Final Answer Key Level-II’ पर क्लिक करें।
स्टेप 3- REET Final Answer Key PDF को डाउनलोड कर लें।
स्टेप 4- आंसर की का प्रिंट आउट ले लें।

REET 2021 परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर 2021 को किया गया था। ये परीक्षा 2 लेवल में हुई थी। पहला लेवल कक्षा एक से 5 तक के छात्रों के लिए और लेवल 2 कक्षा 6 से आठ तक के छात्रों को पढ़ाने के लिए था। इस परीक्षा में पास होने वाले छात्र ही रिक्त पदों पर आवेदन कर पाएंगे।

आंसर की डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

आंसर की का नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें।

31 हजार शिक्षकों की भर्ती का मामला लटका

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा में योग्यता को लेकर विवाद है। दरअसल हाईकोर्ट ने बीएड डिग्रीधारकों को रीट लेवल 1 के लिए अयोग्य माना है और बीएसटीसी अभ्यर्थियों को योग्य माना है। ऐसे में बीएड उम्मीदवार हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ खड़े हैं। ऐसे में 31,000 शिक्षकों की भर्ती लटकी हुई है।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।