ताज़ा खबर
 

Reena Paswan: रीना पासवान को पसंद हैं ये काम, इन भाषाओं पर है अच्छी पकड़

रीना पासवान, राम विलास पासवान से करीब 19 साल छोटी हैं। राम विलास पासवान और रीना पासवान की पहली बार मुलाकात एक फ्लाइट में ही हुई थी।

Reena Paswan, chirag paswan, chirag paswan mother, ram vilas paswan, ram vilas paswan wife, reena paswan wiki, reena paswan age, reena paswan photo, reena paswan family, reena paswan education, reena paswan professionरीना पासवान मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं। उनका जन्म एक संपन्न पंजाबी फैमिली में हुआ था।

चिराग पासवान की मां रीना पासवान का नाम चर्चाओं में है। यह चर्चा उनके राज्यसभा जाने को लेकर हो रही है। दरअसल रामविलास पासवान की मृत्यु के बाद उनकी सीट खाली हुई है तो उनकी जगह राज्यसभा कौन जाएगा। क्या आप जानते हैं कि रीना पासवान कितनी पढ़ी हुई हैं और रामविलास पासवान से शादी करने से पहले वह क्या करती थीं। रीना पासवान ने स्कूल लेवल की पढ़ाई स्थानीय स्कूल से ही की है। इसके अलावा उन्होंने ने ग्रेजुएशन किया हुआ है। अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने इंडियन एयलाइन्स (अब एयर इंडिया) के साथ एयर होस्टेस की नौकरी करनी शुरू कर दी थी। रीना पासवान अमृतसर की पंजाबी हिंदू फैमिली से हैं। रीना पासवान की हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं पर अच्छी पकड़ है। वह नॉन वेजिटेरियन हैं। रीना पासवान को घूमना, किताबें पढ़ना और फिल्में देखना पसंद है।

रीना पासवान, राम विलास पासवान से करीब 19 साल छोटी हैं। राम विलास पासवान और रीना पासवान की पहली बार मुलाकात एक फ्लाइट में ही हुई थी। मुलाकात के कुछ समय बाद ही दोनों ने 1983 में शादी कर ली थी। रीना पासवान मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं। उनका जन्म एक संपन्न पंजाबी फैमिली में हुआ था। राम विलास पासवान ने अपनी पहली शादी के करीब 23 साल बाद दूसरी शादी की। अपनी पहली पत्नी से तलाक से पहले ही राम विलास पासवान ने रीना पासवान को डेट करना शुरू कर दिया था। इस शादी को उन्होंने इसे लंबे समय तक लोगों की जानकारी से छुपा कर भी रखा था।

राजकुमारी देवी को तलाक देने का मसला राजनीतिक रूप से विवाद में आया था। पासवान ने 2014 में पहली बार खुलासा किया था कि उन्होंने राजकुमारी देवी को तलाक दे दिया था। रीना पासवान के पति राम विलास पासवान ने एमए, एलएलबी तक की पढ़ाई की और छात्र राजनीति से आए। जेपी आंदोलन और मंडल के बाद दलित राजनीति से उनकी पहचान बनी। पासवान पहली बार 1969 में संयुक्त सोशलिस्ट पार्टी के टिकट पर विधायक बने थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri-Result 2020 : 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के कई विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी
2 SSC Stenographer Grade C & D Exam 2019: एसएससी ने बदलीं एग्जाम की तारीख, अब इतने दिन पहले होने जा रहा पेपर
3 NIOS 10th, 12th date sheet 2021: एनआईओएस ने जारी की 10वीं 12वीं की डेटशीट, जानिए कब कौनसा पेपर
ये पढ़ा क्या ?
X