ताज़ा खबर
 

राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स का परिणाम, जानिए कहां कर पाएंगे चेक

बोर्ड द्वारा रिजल्‍ट की घोषणा के बाद सप्लीमेंट्री या कंपार्टमेंट परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा होने की उम्मीद है। सितंबर तक इन परीक्षाओं का परिणाम आम तौर पर घोषित किया जाता है।

rbse, bser, rajasthan board, rbse 12th result, rbse 12th arts result 2020, rbse 12th arts result 2020 dateRBSE 12th Result 2020: राजस्थान बोर्ड 12वीं का केवल आर्ट्स का रिजल्ट आना बाकी रह गया है।

राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट जल्द जारी होने वाला है। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। अब राजस्थान बोर्ड 12वीं का केवल आर्ट्स का रिजल्ट आना बाकी रह गया है। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट अपने रोल नंबर से चेक कर पाएंगे। जो छात्र राज्य से बाहर है और परिवहन साधन उपलब्ध नहीं होने के कारण परीक्षा नहीं दे सके हैं, या फिर कोरोना पॉजिटिव या क्वारंटाइन में होने जैसे कारणों से एग्जाम में नहीं बैठ पाए हैं, उन परीक्षार्थियों की परीक्षा सप्लीमेंट्री एग्जाम के साथ ली जाएगी। पिछले साल राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स में छात्र 85.48 फीसदी पास हुए थे। छात्राओं का रिजल्ट 90.8 फीसदी रहा था। कुल रिजल्ट 88 फीसदी रहा था।

RBSE 10th, 12th Arts Result 2020: Check Here

रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबासाइट rajresults.nic.in पर जारी किया जाएगा। करीब 5 लाख स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट का इंतजार है। साइंस स्ट्रीम और कॉमर्स स्ट्रीम की तरह आर्ट्स में भी मेरिट लिस्ट जारी नहीं की जाएगी। इस साल कोरोना महामारी व लॉकडाउन के चलते बोर्ड ने 19 मार्च के बाद की परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। बोर्ड द्वारा रिजल्‍ट की घोषणा के बाद सप्लीमेंट्री या कंपार्टमेंट परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा होने की उम्मीद है। सितंबर तक इन परीक्षाओं का परिणाम आम तौर पर घोषित किया जाता है।

RBSE 10th Result 2020 Date: Check here

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट, rajresults.nic.in अलावा कहां कर पाएंगे चेक
2 राजस्थान बोर्ड 10वीं परीक्षा के परिणाम जल्द, ये है संभावित तारीख
3 एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट से पहले इन छात्रों के लिए खुशखबरी! यहां देखें जरूरी अपडेट
राशिफल
X