ताज़ा खबर
 

RBI Assistant Prelims Results 2017: असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा के परिणाम घोषित, यहां करें चेक

RBI Assistant Prelims Result 2017: आरबीआई ने कुल 623 असिस्टेंट पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की थी जिसके लिए प्रीलिम्स परीक्षा 27 और 28 नवंबर, 2017 को हुई थी।
RBI Assistant Prelims Result 2017: आरबीआई ने कुल 623 असिस्टेंट पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की थी जिसके लिए प्रीलिम्स परीक्षा 27 और 28 नवंबर, 2017 को हुई थी।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बीते अक्टूबर महीने में असिस्टेंट पदों पर भर्ती की घोषणा की थी। आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर, 2017 को ही समाप्त हो गई थी और परीक्षा 27 और 28 नवंबर, 2017 को हुई थी। आरबीआई ने अब प्रीलिम्स के नतीजों की घोषणा कर दी है। उम्मीदवार अब नतीजे आरबीआई की वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट www.opportunities.rbi.org.in या www.rbi.org.in पर लॉग इन करना होगा। बता दें आरबीआई ने कुल 623 असिस्टेंट पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की थी। उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स और मेन परीक्षा के आधार पर होगा। साथ ही एक लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी टेस्ट (LPT) भी पास करना होगा। प्रीलिम्स के बाद मेन परीक्षा होगी और इसकी टेंटिटिव डेट 20 दिसंबर, 2017 है। मेन परीक्षा 200 मार्क्स की होगी। इसमें रीजनिंग, इंग्लिश, न्यूमेरिक एबिलिटी, जनरल अवेयर्नेस और कम्प्यूटर विषयों से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। मेन परीक्षा के प्रवेश पत्र भी जल्द जारी किए जाएंगे। असिस्टेंट पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 13150 से 34900 रुपये की सैलरी मिलेगी। नतीजे जारी हो चुके हैं और आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट
Step 1: वेबसाइट www.opportunities.rbi.org.in या www.rbi.org.in पर जाएं
Step 2: opportunities के पेज लिंक पर क्लिक करें
Step 3: Current Vacancies के टैब में से रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
Step 4: एक नया वेब पेज खुलेगा, रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
Step 5: एक पीडीएफ फाइल खुलेगी जिसमें चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर दिए गए हैं
Step 6: अपना रोल नंबर चेक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. P
    priya
    Dec 6, 2017 at 6:26 pm
    is link per click kr ke download kre or open kre apne mobile per or jane kase aaye ga app ke pass paise guru ji se bilkul free or paye 10 rs ka recharge bilkul free s: browser.mcent /r/5ZluABcpScOuyrakHsqxsw
    (0)(0)
    Reply